Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह अनार को इस तरह करें इस्तेमाल…

हर कोई अपनी त्वचा निखरी पाना चाहता है इसलिए त्वचा को सुंदर और हाइड्रेट रखने के लिए आप अनार का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अनार का तेल लगाने से झुर्रियों की समस्या को आसानी से दूर किया जा सकता है।

0
42
Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह अनार को इस तरह करें इस्तेमाल…
Glowing Skin: ग्लोइंग स्किन पाना चाहते हैं तो ब्यूटी प्रोडक्ट की जगह अनार को इस तरह करें इस्तेमाल…

Glowing Skin: आजकल के दौर में हर कोई ग्लोइंग स्किन पाना चाहता है। ग्लोइंग स्किन पाने के लिए लोग पार्लर में जाकर न जाने कितने रुपये खर्च कर देते हैं। लेकिन फिर भी हमें कभी-कभी निराशा ही हाथ लगता है। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि अनार एक ऐसा फल है जो सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी काफी फायदेमंद साबित होता है। ये आपकी स्किन में निखार लाने के साथ-साथ आपकी त्वचा से जुड़ी कई समस्याओं को दूर करने में मदद करता है।

अगर आप भी अपनी त्वचा पर नेचुरल ग्लो पाना चाहते हैं या फिर पिंपल्स और एक्ने की समस्या को दूर करना चाहते हैं तो अपने ब्यूटी रूटीन में अनार को थोड़ी सी जगह दे दीजिए। तो आज के लेख में हम आपको अनार के द्वारा ग्लोइंग स्किन पाने के लिए कुछ आसान टिप्स बताने जा रहे हैं।

Anar For Glowing Skin:

अनार का जूस से पाएं Glowing Skin

अनार का जूस-अनार में काफी अच्छी एंटीऑक्सीडेंट की मात्रा पाई जाती है। इसमें मौजूद विटामिन सी एक एंटीऑक्सीडेंट के तौर पर काम करता है जो उम्र की प्रक्रिया को धीमी करने में मदद कर सकती है। अनार का जूस झुर्रियों को कम करने में काफी असरदार है। ऐसे में अगर आप भी झुर्रियों को दूर चाहते हैं तो आप अनार का जूस अपने डाइट में नियमित रूप से शामिल करें। इससे आपकी स्किन ग्लोइंग और अंदर से जवां और हेल्दी भी कुछ ही दिनों में नजर आने लगेगी।

Anar For Glowing Skin:

Glowing Skin: अनार का तेल लगा कर ऐसे दूर करें मुहांसे

अनार का तेल- हर कोई अपनी त्वचा निखरी पाना चाहता है इसलिए त्वचा को सुंदर और हाइड्रेट रखने के लिए आप अनार का तेल भी इस्तेमाल कर सकते हैं। अनार का तेल लगाने से झुर्रियों की समस्या को आसानी से दूर किया जा सकता है। क्योंकि इसमें पाया जाने वाला ओमेगा 5 फैटी एसिड और फाइटोस्ट्रोल स्किन में मौजूद कॉलेजन के उत्पादन को बढ़ावा देता है। ये तेल फाइन लाइंस को भी कम करने में मदद करता है। इसके अलावा इसमें मौजूद एंटी इन्फ्लेमेटरी और रीस्टोरेटिव गुण होते हैं जो स्किन को मुंहासे से बचते हैं।

Anar For Glowing Skin:

Glowing Skin: अनार के बीज से तैयार करें स्क्रब

अनार का बीज-आप अनार के बीज से स्क्रब तैयार करें। इसका पेस्ट चेहरे पर लगाने से डेड स्क्रीन निकालने में आसानी होती है। अनार के बीज का स्क्रब बनाने के लिए अनार के बीज को पीस लें। इसमें थोड़ा सा गुलाब जल मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 15-20 मिनट के बाद धीरे-धीरे स्क्रब करते हुए ठंडे पानी से इसे साफ कर लें। आपको आपकी त्वचा में एक नेचुरल निखार नजर आने लगेगा।

यह भी पढ़े…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here