Delhi-NCR में दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना,Yellow Alert किया गया जारी

0
715
Delhi NCR में दो दिनों तक भारी बारिश की संभावना,Yellow Alert किया गया जारी, टूट सकते हैं पुराने रिकार्ड
Delhi-NCR में जोरदार बारिश हो रही है।

आज से देश की राजधानी Delhi में एक बार फिर दो दिनों तक बारिश होने की संभावना है। वहीं Delhi-NCR मे मौसम विभाग ने Yellow Alert भी जारी कर दिया है। भारी बारिश के कारण गर्मी और कम हो सकती है। वहीं मौसम विभाग का कहना है कि भारी बारिश होने के कारण कई पुराने रिकार्ड टूटने की भी संभावना है, और साथ ही नए रिकार्ड बन सकते है। Delhi- NCR  में मौसम 24 घंटों में कभी भी बदल सकता है। लगातार तेज भारी वर्षा हो सकती है। आज के मौसम को देखकर तो यही लग रहा है कि कभी भी मौसम करवट ले सकती है।

30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी हवा

आपको बता दें कि मौसम विभाग नें पहले ही Yellow Alert जारी कर दिया है, यह भी कह दिया है कि अगले दो दिनों तक लगातार तेज बारिश हो सकती है। यह बरिश का नया दौर शुरू होने वाला है। जिसके कारण राजधानी दो दिनों तक पानी में भीगती रहेगी। विभाग का यह भी कहना है कि 30 से 40 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से हवा होगी और साथ ही बारिश की संभावना है।

आने वाले दो दिनों तक यही स्थिति दिल्ली में बनी रहेगी। ऐसे मौसम को देखकर यही लगता है कि शुक्रवार तक तापमान 31 डीग्री सेल्सियस हो सकता है। मौसम विशेषज्ञों का भी कहना है कि मौसम को देखकर यही नजर आ रहा है कि इस बार कि बारिश कुछ नया करेगी यानी पुराने रिकार्ड को तोड़ एक नया रिकार्ड बना सकती है।

पिछले 46 सालों में हुई सबसे अधिक बारिश

आपको बता दें कि दिल्ली में अभी तक 1146.4 मिमी तक बारिश रिकार्ड की गई है। जोकि पिछले 46 सालों में सबसे अधिक है। कहा जाता है की वहीं साल 1975 में दिल्ली के सफदरगंज में 1155 मिमी तक बारिश रिकार्ड किया गया है। बीते दिन यानी बुद्धवार को मौसम काफी साफ था और तेज धूप देखने को मिला था। जिसके कारण लोगों को थोड़ी गर्मी सहनी पड़ रही थी।  

यह भी पढ़ें:

दिल्ली, हरियाणा और यूपी में झमाझम बारिश, कई इलाकों में जलभराव की समस्या, आवागमन बाधित

दिल्ली में शुरू हुआ बारिश का दौर, उमस भरी गर्मी से थोड़ी राहत, कई राज्यो में IMD ने जारी किया अलर्ट

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here