Zero फिल्म के तीन साल पूरे, बौआ ने जीता था दिल

0
432
Film Zero
Film Zero

शाहरुख खान (Shahrukh Khan), अनुष्का शर्मा (Anushka Sharma) और कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) की फिल्म जीरो (Zero) को तीन साल पूरे हो गए हैं। फिल्म साल 2018 में 21 दिसंबर को रिलीज हुई थी। यह एक हिंदी रोमांटिक फिल्म थी जिसका लेखन हिमांशु शर्मा और निर्देशन आनंद राय ने किया था।

फिल्म में शाहरुख खान ने बौआ सिंह, कैटरीना कैफ ने बबीता कुमारी नाम से किरदार अदा किया था। शाहरुख खान का बौआ वाला किरदार काफी हिट हुआ था। इस किरदार पर फैंस ने कहा था कि जीरो फिल्म नहीं फीलिंग है। इन तीनों कलाकारों की ये एक साथ दूसरी फिल्म है, इससे पहले इन्हें एक साथ 2012 में बनी जब तक है जान फिल्म में एक साथ देखा गया था।

Zero के किरदार

Zero
Zero

फिल्म Zero में अनुष्का शर्मा ने आफिया खान नाम से किरदार अदा किया था, जिसमें वे नासा की वैज्ञानिक बनीं थीं। वहीं बौआ उर्फ शाहरुख खान ने बौना आदमी का किरदार अदा किया था। बबीता कुमारी मतलब कैटरीना कैफ ने फिल्म में शराबी लड़की का रोल किया था। फिल्म ड्रामा, कॉमेडी और इमोशन से भरपूर थी।

Zero ने की थी इतनी कमाई

200 करोड़ की लागत से बनी फिल्म की निर्माता शाहरुख खान की पत्नी गौरी खान थीं। 164 मिनट की फिल्म ने 186CR INR की कमाई की थी। तीनों ने जीरों में शानदार एक्टिंग की थी।

क्या थी फिल्म की कहानी?

फिल्म की कहानी के अनुसार बौआ और आफिया को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। लेकिन माता पिता शादी के लिए तैयार नहीं होते हैं। काफी मनाने के बाद बौआ के माता पिता दोनों की शादी करा देते हैं। कुछ समय बाद बौआ आफिया को छोड़ देता है। आफिया उसे मनाने की बहुत कोशिश करती है लेकिन वह नहीं मानता है।

एक वक्त आता है जब बौआ से कोई कहता है कि एक गेम खेलने के बाद जो उसमें जीतेगा उसे अभिनेत्री बबीता कुमारी से मिलने का मौका मिलेगा। बौआ गेम खेलता है और जीत भी जाता है। फिर उसे बबीता अपने साथ काम करने का ऑफर करती हैं। वह फिल्म में काम भी करता है। इसी तरह कहानी आगे बढ़ती रहती है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here