बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया जाएगा सम्मानित

0
86
waheeda rahman
waheeda rahman

बॉलीवुड की दिग्गज अभिनेत्री वहीदा रहमान को 2021 का दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलेगा। भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिभाशाली और शानदार अभिनेत्रियों में से एक मानी जाने वाली 85 वर्षीय वहीदा रहमान को गाइड, प्यासा, कागज के फूल और चौदहवीं का चांद जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए पसंद किया जाता है। इससे पहने उन्हें पद्म भूषण और पद्म श्री शामिल से सम्मानित किया जा चुका है। दादा साहब फाल्के पुरस्कार देश का सर्वोच्च फिल्म सम्मान है और केंद्र सरकार द्वारा दिया जाता है।

पुरस्कार की जानकारी देते हुए, केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक्स पर लिखा: “मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी और सम्मान की अनुभूति हो रही है कि वहीदा रहमान जी को भारतीय सिनेमा में उनके शानदार योगदान के लिए इस साल प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया जा रहा है। वहीदा जी ने प्यासा, कागज के फूल, चौदहवी का चाँद, साहेब बीवी और गुलाम, गाइड, खामोशी जैसी फिल्मों में शानदार काम किया। उन्हें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से भी सम्मानित किया जा चुका है। इसके अलावा पद्मश्री और पद्म भूषण से भी नवाजा जा चुका है।”

मंत्री ने लिखा, “ऐसे समय में जब ऐतिहासिक नारी शक्ति वंदन अधिनियम संसद द्वारा पारित किया गया है, उन्हें इस लाइफटाइम अचीवमेंट पुरस्कार से सम्मानित किया जाना अहम है। मैं उन्हें बधाई देता हूं और विनम्रतापूर्वक उनके समृद्ध काम के लिए अपना सम्मान व्यक्त करता हूं ।”

बता दें कि वहीदा रहमान इस साल के अंत में एक समारोह में पुरस्कार प्राप्त करेंगी। दादा साहब फाल्के पुरस्कार की पिछली विजेता आशा पारेख थीं ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here