‘The Kashmir Files’ के डायरेक्टर Vivek Agnihotri ने कहा-‘भोपाली मतलब होमोसेक्सुअल’, भड़के लोग

0
3733
Vivek Agnihotri 
‘The Kashmir Files’ के डायरेक्टर Vivek Agnihotri ने कहा-'भोपाली मतलब होमोसेक्सुअल'

डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री (Vivek Agnihotri) की फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) 11 मार्च को रिलीज हुई थी। फिल्म ने रिलीज होते ही इंटरनेट पर तूफान ला दिया था। विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित फिल्म को हर किसी ने सराहा है। यह फिल्म 1990 के दशक में कश्मीर से कश्मीरी पंडितों के पलायन पर आधारित है और इसमें अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, मिथुन चक्रवर्ती और दर्शन कुमार मुख्य भूमिकाओं में हैं।

 Vivek Agnihotri
Vivek Agnihotri

Vivek Agnihotri के होमोसेक्सुअल बयान पर भड़के लोग

कश्मीर फाइल्स के निर्माता पूरे देश में दौरा कर रहे हैं और फिल्म का प्रचार कर रहे हैं। इसी कड़ी में Vivek Agnihotri को भोपाल का दौरा करना है। भोपाल जाने से पहले फिल्म निर्माता का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है जिसमें उन्हें यह कहते हुए सुना जा सकता है कि भोपाली होमोसेक्सुअल हैं। एक पुराने इंटरव्यू में अग्निहोत्री ने कहा था कि वह भोपाल में पले-बढ़े हैं लेकिन वह भोपाली नहीं हैं क्योंकि भोपाली होने का मतलब अलग है।

Vivek Agnihotri Life

विवेक के इस अजीबोगरीब बयान ने भोपाल शहर के लोगों को नाराज कर दिया है। लोग सोशल मीडिया पर उनके इस बयान पर भड़क गए हैं। वहीं इस वीडियो के बाद कांग्रेस सांसद दिग्विजय सिंह ने निराशा जताते हुए ट्वीट किया कि “विवेक अग्निहोत्री जी यह आपका अपना निजी अनुभव हो सकता है। यह आम भोपाल निवासी का नहीं है। मैं भी भोपाल और भोपालियों के संपर्क में 77 से हूँ लेकिन मेरा तो यह अनुभव कभी नहीं रहा। आप कहीं भी रहें “संगत का असर तो होता ही है”।

अरविंद केजरीवाल ने कहा-द कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब पर डाल देना चाहिए

इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री घोषित करने से इनकार कर दिया। 24 मार्च को दिल्ली विधानसभा में अपने भाषण में, उन्होंने विवेक अग्निहोत्री और भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि फिल्म निर्माता को फ्री प्रीमियर के लिए द कश्मीर फाइल्स को यूट्यूब पर डाल देना चाहिए।

बताते चले कि हरियाणा, मध्य प्रदेश, बिहार और गुजरात जैसे कई भाजपा सत्तारूढ़ राज्यों ने कश्मीर फाइल्स को टैक्स फ्री किया है। फिल्म की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने जमकर तारीफ की है। अक्षय कुमार, यामी गौतम और फिल्म निर्माता हंसल मेहता सहित बॉलीवुड अभिनेताओं ने भी फिल्म का प्रचार किया। फिल्म ने 13 दिन में 200 करोड़ रुपए का आंकड़ा भी पार कर लिया है। 

यह भी पढ़ें:

Vivek Agnihotri की फिल्म ‘The Kashmir Files’ 13 दिन में 200 करोड़ क्लब में हुई शामिल

Daler Mehndi बने Metaverse पर जमीन खरीदने वाले पहले भारतीय, नाम रखा ‘बल्ले बल्ले लैंड’

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here