TV Serials : ‘गुम है किसी के प्यार में’, और ‘अनुपमा’ मचा रहे हैं टीवी पर तहलका, लेकिन क्या इन पुराने शोज जितनी दे पाएंगे टक्कर..

0
75

TV Serials : टीवी हम सभी की जिंदगी का अहम हिस्सा बन चुका है। समय काटने और बोरियत से बचने के लिए टीवी देखना हमारे रूटीन में शामिल हो चुका है। टेलीविजन जब से लोगों के बीच आया तब से दुनियाभर के लिए एंटरटेनमेंट का मुख्य जरिया बन गया था और इसका क्रेज आज भी बरकरार है। टीवी में डेली सोप के सीरियल देखना लोगों को बहुत पसंद आता है। कुछ लोग तो टीवी शोज के इस कदर दीवाने हैं कि वे अपने मनपसंद शो का एक भी एपिसोड मिस कर करना नहीं भूलते। टीवी सीरियल कितना लंबा चलेगा यह उसकी टीआरपी पर काफी हद तक निर्भर करता है। बता दें, टीआरपी की रेस में फिलहाल ‘गुम है किसी के प्यार में’ टॉप पर बना हुआ है। वहीं, आजकल सभी के दिलों में राज करने वाला शो अनुपमां चौथे स्थान पर आ चुका है।

Screenshot 7

बार्क के डेटा के मुताबिक, 45वें हफ्ते की टॉप 5 शोज की लिस्ट में ,गुम है किसी के प्यार में,अनुपमा, इमली, तेरी मेरी डोरियां और बिग बॉस 17 शामिल हैं। ये सभी शोज लोगों को पसंद तो आ रहे हैं, लेकिन आज (21 नवंबर) ‘वर्ल्ड टेलीविजन डे’ के अवसर पर पुराने प्रचलित शोज को देशभर में याद किया जा रहा है। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसे टीवी शोज के बारे में बताएंगे जिन्होंने कई सालों तक भारतीय टीवी पर राज किया।

TV Serials : ये रिश्ता क्या कहलाता है

अक्षर

साल 2009 में ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ शो ने टीवी पर दस्तक दी थी। इस शो में हीना खान ने ‘अक्षरा’ की भूमिका निभाई, जिसे सालों तक दर्शकों द्वारा बहुत सराहा गया। यह शो आज भी टीवी पर प्रसारित हो रहा है। बता दें, ‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ पिछले 15 सालों से टॉप शोज की लिस्ट में बना हुआ है। हाल ही में इस शो का चौथा जनरेशन लीप आया है।

तारक मेहता का उल्टा चश्मा

Untitled

साल 2008 में तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो टीवी पर रिलीज हुआ। जिसके बाद इस शो ने आज तक पीछे मुड़कर नहीं देखा। इस शो में जेठालाल गढ़ा का किरदार बहुत फेमस हुआ, और आज भी लोगों को ठहाके लगाकर हसने पर मजबूर कर देता है। बता दें, तारक मेहता का उल्टा चश्मा पिछले डेढ़ दशक से टीवी पर अपना कब्जा जमा कर बैठा हुआ है। हालांकि, पहले के मुकाबले शो की टीआरपी कम जरूर हुई है, लेकिन अभी भी कई दफा शो टॉप 10 सबसे ज्यादा देखे जाने वाले शोज की लिस्ट में अपनी जगह बना ही लेता है। बता दें, पिछले हफ्ते की बार्क रेटिंग के अनुसार, तारक मेहता का उल्टा चश्मा टीआरपी की रेस में 10वें नंबर पर रहा था।

CID ने दो दशक किया टीवी पर राज

cid

क्राइम थ्रिलर शो सीआईडी की शुरुआत साल 1998 में हुई थी। शो में एसीपी प्रदूमन और इन्स्पेक्टर दया का किरदार बहुत लोकप्रिय हुआ था। बता दें, CID ने 20 सालों तक टीवी पर राज किया।

क्योंकि सास भी कभी बहू थी

अभिनेत्री स्मृति ईरानी का शो ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’ का पहला एपिसोड 3 जुलाई 2000 को टीवी पर आया था। जिसके बाद इस शो ने सभी के मन में अपना घर कर लिया था। शो में तुलसी का किरदार जो कि स्मृति ईरानी ने निभाया था वह दर्शकों को बहुत पसंद आया। बता दें, इस शो ने आठ साल से अधिक समय तक टीवी पर अपनी पकड़ बनाए रखी।

कसौटी जिंदगी की

श्वेता तिवारी, उर्वशी ढोलकिया और सीजेन खान की स्टार कास्ट ने ‘कसौटी ज़िंदगी की’ शो की शुरुआत साल 2001 में की थी। यह शो करीब 8 सालों तक टीवी पर नजर आया। इस शो को भी फैन्स से बहुत ज्यादा प्यार मिला। बता दें, आगे जाकर श्वेता तिवारी और उर्वशी ढोलकिया बिग बॉस रियलिटी शो के सीजन्स की विजेता भी बनीं।

कुमकुम भाग्य

टीआरपी की रेस में ‘कुमकुम भाग्य’ को अक्सर बाजी मारते देखा गया है। शो का पहला एपिसोड 2014 में रिलीज हुआ था। जिसके बाद लगातार 9 सालों से यह टीवी पर आ रहा है। इसमें पहले सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया ने अभिनय किया था। बता दें, इस शो में भी अब जनरेशन लीप आ गया है। अब इसमें मुग्धा चापेकर, कृष्णा कौल, राची शर्मा और अबरार काज़ी शामिल हैं।

ये है मोहब्बतें

‘ये है मोहब्बतें’ सीरियल की शुरुआत साल 2013 में हुई थी। इस शो को भी लोगों ने बहुत प्यार दिया और TRP की रेस में काफी लंबे समय तक यह शो टॉप पर बना रहा। इस सीरियल के शुरुआती किरदार दिव्यांका त्रिपाठी और करण पटेल थे, जिन्होंने इशिता अय्यर और रमन भल्ला का रोल निभाया था और ये सीरियल उनकी लव स्टोरी पर बेस्ड था।

ससुराल सिमर का

‘ससुराल सिमर का’ शो ने टीवी की दुनिया में अपना पहला कदम 25 अप्रैल 2011 को रखा था। बता दें, यह छठा सबसे लंबे समय तक टीवी पर प्रसारित होने वाला भारतीय टेलीविजन शो है। इसका आखिरी एपिसोड 2018 में आया था। इस शो के 2063 एपिसोड टीवी पर टेलीकास्ट हुए थे। इस सीरियल के शुरुआती एपिसोड्स में दो बहनों, सिमर एवं रोली की कहानी दिखाई जाती है। जिनका विवाह एक ही परिवार में दो भाइयों से ते हो जाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here