देश के सबसे बड़े फैशन डिजाइनरों में शुमार ‘सब्यसाची मुखर्जी’ ने एक ऐसा बयान दे दिया है, जिसके बाद उन्हें महिलाओं की आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा हैं। सब्यसाची ने हार्वर्ड इंडिया कॉन्फ्रेंस में भारतीय स्टूडेंट्स को संबोधित करते हुए कहा, कि अगर कोई महिला मुझसे आकर ये कहती है कि मुझे साड़ी पहनना नहीं आता, तो मैं कहूंगा कि आपको शर्म करनी चाहिए। यह आपकी संस्कृति का हिस्सा है, आपको इसे आगे लेकर जाना चाहिए

हैरानी इस बात की है कि उनके इस बयान पर स्टूडेंट्स ने ताली बजाकर सहमति भी जताई। जब सब्यसाची से साड़ी पहनने के दौरान होने वाली परेशानियों के बारे में पूछा गया, तब वह बोले, कि यह दुनिया की बेहद खूबसूरत पोशाक है, सभी इसकी तारीफ करते हैं और यह भारतीय महिलाओं की पहचान है और पूरे विश्व में लोग इसके दिवानें हैं।

सब्यसाची ने बातचीत में दीपिका पादुकोण का जिक्र करते हुए कहा, दीपिका जहां भी जाती है साड़ी पहनकर ही जाती है और इसे पहनना बहुत आसान है। साड़ी के पक्ष में वह बोले, इसे पहनकर तो युद्ध भी लड़े गए हैं, दादी माएं साड़ी पहनकर सो जाती थीं और सुबह उठती थीं तो इस पर जरा भी सिकुड़न नहीं होती थी। यह हमारी संस्कृति की पहचान है इसलिए अगर किसी महिला को साड़ी नहीं पहनना आती हैं तो उसे शर्म करनी चाहिए।

सब्यसाची मुखर्जी को अपने इस बयान के बाद लोगों की तरह तरह की प्रतिक्रियाओं का भी सामना करना पड़ रहा हैं। बिग बॉस 11 के सेकंड रनर अप रहे विकास गुप्ता ने उनके इस ब्यान पर कड़ी नाराजगी जताई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here