T-Series के हुए 200M Subscriber, Sony और Zee Music से भी निकला आगे

0
781
T-Series Crosses 200 MilSubs
T-Series Crosses 200 MilSubs

T-Series के YouTube चैनल पर 200M Subscriber हो गए हैं। T-Series ने साल 2006 में YouTube पर अपना चैनल लॉन्च किया था। आज इसने 20 करोड़ से अधिक Subscriber को पार कर लिया है। समय के साथ T-Series परिवार का दायरा बढ़ता जा रहा है। T-Series को चाहने वालों के लिए यह बड़ी खबर है। सोशल मीडिया पर भी #TSeriesCrosses200MilSubs ट्रेंड कर रहा है। T-Series के Subscriber कह रहे हैं कि नया साल आने वाला है लेकिन इससे पहले चैनल ने उन्हें गिफ्ट दे दिया है।

2014 में बना सबसे बड़ा चैनल

T-Series का नाम पहले Super Cassettes Industries Private Limited था। यह एक Indian Music Record Label है। इसकी शुरुआत गुलशन कुमार ने 11 जुलाई 1989 में की थी, जिसे प्राथिकम तौर पर Bollywood Music Sound Track के नाम से जाना जाता है। साल 2014 में 35 फीसदी शेयर के साथ T-Series भारत का सबसे बड़ा Music Record Label बन गया। इसने Sony Music और Zee Music को भी पछाड़ दिया था।

यह YouTube पर भारत का सबसे अधिक देखा जाने वाला और Subscriber वाला चैनल है। जिसे 172Billion से अधिक व्यूज मिल चुके हैं। कंपनी ने 22 नवंबर 2021 में 172Billion व्यूज पार कर लिया था। इसकी कई Film Production Company भी हैं।

मजेदार बात यह है कि भारत के सबसे बड़े Music Record Label कंपनी की खोज करने वाले गुलशन कुमार दिल्ली में जूस की दुकान चलाते थे। एक जूश वाले ने इनती बड़ी कंपनी शुरू कर दी।

संगीत दुनिया बदल सकता है- T-Series

आज जब चैनल ने इतनी बड़ी उपलब्धी हासिल कर ली है तो, फैंस सोशल मीडिया पर चैनल के मालिक को बधाई दे रहे हैं। बता दें कि गुलशन कुमार की हत्या के बाद उनके बेटे भूषण कुमार कंपनी का कारभार संभाल रहे हैं। इस काम में उनकी पत्नी दिव्या कुमार कोसला साथ देती हैं।

T-Series कंपनी का कहना है कि संगीत दुनिया को बदल सकता है।” टी-सीरीज़ भारत का सबसे बड़ा म्यूज़िक लेबल और मूवी स्टूडियो है, जो अपने संगीत के माध्यम से दुनिया को एक साथ लाने में विश्वास रखता है।

यह भी पढ़ें:

Kangana Ranaut को मिली जान से मारने की धमकी, Bollywood Actress ने कराई शिकायत दर्ज

Akshra Singh गोवा में कर रहीं हैं Chill, चर्चा में फोटोशूट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here