‘सुल्तान’ पर ठगी का मुकदमा

0
425

sultan 2

बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाने के बाद सलमान खान की फिल्म ‘सुल्तान’ एक बार फिर विवादों में घिरती नज़र आ रही है। एक रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म की कहानी के सुल्तान असल में बिहार के मुजफ्फरपुर में रहते हैं। मुजफ्फरपुर के इस्लामपुर में रहने वाले साबिर अंसारी उर्फ साबिर बाबा ने दावा किया है कि सुल्तान की कहानी उनके जीवन से प्रेरित हैं। उन्होंने ये भी कहा कि फिल्म में दिखाई गई प्रेम कहानी भी साबिर अंसारी की मुम्बई की प्रेमिका की कहानी से मिलती है। इस सिलसिले में साबिर अली ने कॉपीराइट का मुकदमा भी दर्ज कराया है।

साबिर अली के वकील के मुताबिक यशराज फिल्म्स के बैनर तले बनी सुल्तान के लिये निर्माता और निर्देशकों ने साबिर बाबा को फिल्म बनाने पर 20 करोड़ रॉयल्टी देने की बात कही थी। लेकिन कुछ दिनों के बाद साबिर से कहा गया कि फिल्म नहीं बन रही है। फिर जब साबिर ने फिल्म की चर्चा सुनी तो रिलीजिंग पर फिल्म भी देखी। ऐसे में उन्हें ये फिल्म बिल्कुल अपनी ही कहानी जैसी लगी।

फिलहाल साबिर ने फिल्म निर्माता और निर्देशकों समेत कलाकारों पर भी धोखाधड़ी और ठगी का मुकदमा दर्ज कराया है। रिपोर्ट के मुताबिक इस मामले पर 12 जुलाई को सुनवाई होनी है। इससे पहले इसी फिल्म की शूटिंग से जुड़े एक सवाल पर विवादित जवाब के चलते सलमान खान चर्चा में थे। अभी भी सलमान खान अपने उस बयान के चलते विवादों में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here