जब कपिल ने ‘अंग्रेजी’ की हिंदी में क्लास ले ली

0
373

kapilएक बार फिर कॉमेडी किंग कपिल शर्मा सुखियों में हैं। पर इस बार इसकी वजह उनकी दमदार कॉमेडी नहीं बल्कि कुछ और ही है। हाल में ही एक विज्ञापन के माध्यम से वह अपनी मातृ भाषा हिंदी का प्रचार करते हुए नजर आये। इस विज्ञापन में  सीन डायरेक्टर एक अभिनेता को बोलता है कि इंग्लिश नहीं आती और सपने एक्टर बनने के देख रहे हो। कपिल उसकी बात सुन लेते हैं। और हिंदी में उसकी जम के क्लास लेते हैं।

कपिल शर्मा का ये वीडियो हर उस व्यक्ति को पसंद आ रहा है जिसे अंग्रेजी ना आने पर शर्मिंदगी का सामना करना पड़ता है। कपिल ने एक बार फिर साबित कर दिया- ‘जब हुनर चमकता है तो अंग्रेजीपंथी भी फीकी पड़  जाती है’।

वैसे अंग्रेजी आना अब जरुरी सा बन गया है। आज हर कोई चाहता है कि वो भी अंग्रेजी बोले, उनके बच्चे अंग्रेजी बोलने वाले स्कूलों में पढ़े, जिसके चलते हम अपनी मातृ भाषा को ही पीछे छोड़ते जा रहे हैं। जहाँ अन्य देशों में उनकी भाषा उनकी शान है, वहीँ हमारे देश के लोगो को अपनी भाषा हिंदी को बोलते हुए शर्म वह शर्मिंदगी महसूस होती है।

कपिल शर्मा ने थोड़े ही शब्दों में सही, पर हमारी भाषा से हमारी पहचान करा दी। कपिल का यह विज्ञापन सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here