हदों को पार करती दीवानगी

0
464

kabali

रजनीकांत का नाम सुनते ही आपके दिमाग में क्या आता है?

शायद एक ऐसा व्यक्तित्व जिसके लिये कुछ भी करना नामुमकिन नहीं, या एक ऐसा एक्टर जो हर किरदार में हिट होने का सामर्थ्य रखता है। दक्षिण भारत जहाँ फिल्म अभिनेताओं की फैन फॉलोविंग देखते ही बनती है, रजनीकांत वहां के सुपरस्टार हैं। सिर्फ दक्षिण भारत ही नहीं उत्तर भारत और कुछ अन्य एशियाई राष्ट्रों में भी रजनीकांत की फैन फॉलोविंग ज़बरदस्त है। रजनीकांत अक्सर अपनी फैन फॉलोविंग की वजह से ही चर्चा बटोरते रहते हैं।

अबकी बार रजनीकांत के चर्चा में आने की खास वजह उनकी आने वाली फिल्म कबाली  है। पुद्दुचेरी के लोग रजनीकांत के दीवाने हैं और पुद्दुचेरी सरकार ने लोगों को आने वाली फिल्म कबाली का टिकट मुफ्त में देने का ऐलान किया है। पुद्दुचेरी की उपराज्यपाल और पूर्व आईपीएस किरण बेदी राज्य के लोगों को शौचालय बनवाने पर फिल्म का टिकट देंगीं। किरण बेदी का यह ऑफर खास तौर पर सेल्लिपट पंचायत क्षेत्र के लोगों के लिये है। पुद्दुचेरी की ग्रामीण विकास एजेंसी के अनुसार सेल्लिपट गाँव में 772 घर हैं, लेकिन शौचालय केवल 447 ही हैं। ऐसे में सरकार रजनीकांत की फिल्म रिलीजिंग का भरपूर फायदा उठाते हुये अपना स्वच्छता का उद्देश्य पूरा करने की सोच रही है।

दूसरी तरफ कबाली की दीवानगी इस कदर है कि एविएशन सेक्टर की एक बड़ी कंपनी एयर एशिया ने फिल्म की ऑफिशियल एयरलाइन पार्टनरशिप ले ली है और एयर एशिया ने इसके लिये फिल्म की थीम पर आधारित एक प्लेन भी तैयार किया है। कबाली के पोस्टर्स और स्टिकर्स से सजाया गया एयर एशिया का यह प्लेन फिल्म रिलीजिंग के पहले दिन कुछ दर्शकों को बैंगलोर से चेन्नई ले जायेगा।

इस दीवानगी का ही असर है कि बंगलौर की कुछ कामकाजी महिलाएं कबाली का ‘फर्स्ट डे फर्स्ट शो’ देखने के लिये एक चार्टर्ड प्लेन बुक कर चुकी हैं जो उन्हें बंगलौर से चेन्नई ले जायेगा और फिल्म देखने के बाद वापस लायेगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here