इमरजेंसी पर बनी फिल्म ‘इंदु सरकार’ में अपनी नेगेटिव छवि दिखाए जाने को लेकर जगदीश टायटलर ने मधुर भंडारकर को एक चिट्ठी लिखी है। टायटलर ने भंडारकर से इस फिल्म के रिसर्च  डॉक्युमेंट्स दिखाने की मांग की है। उन्होंने यह भी लिखा है कि अगर रोल पॉजिटिव है तो उन्हें फिल्म से कोई आपत्ति नहीं है।

दरअसल टायटलर के अनुसार फिल्म में दिख रहा एक करैक्टर उनके जैसा है जो नेगेटिव रोले प्ले कर रहा है। टायटलर के मुताबिक भंडारकर की इंदु सरकार का ट्रेलर जब लॉन्च हुआ, उन्हें कई कॉल्स आए जिनपर फिल्म के उस किरदार का जिक्र किया गया है जो उनके जैसा लग रहा है।

टायटलर का कहना है कि जब उन्होंने खुद ट्रेलर देखा तो उन्हें लगा वाकई वह किरदार उनके जैसा दिख रहा है। टायटलर का कहना है कि “ मैं इमरजेंसी का हिस्सा नहीं था, मैंने सिर्फ हालात संभालने में भूमिका निभाई थी तो मुझे फिल्म में इस तरह क्यों दिखया जा रहा है।   अपने लेटर में उन्होंने लिखा, ‘मैं नहीं जानका कि किस आधार पर आपने वह कैरक्टर लिया है जो मेरे जैसा दिखता है। मुझे आपके रिसर्च का स्रोत पता होना चाहिए।

आपको बता दें कि जगदीश टायटलर 1984 के सिख दंगों में आरोपी हैं। यह फिल्म 1975 में इंदिरा गांधी के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार द्वारा लगाई गई इमरजेंसी से प्रेरित है। यह फिल्म 1975 से लेकर 1977 तक के 21 महीने लंबे समय में हुई घटनाओं के बारे में दर्शाती है।

इसे फैशन’, ‘पेज 3’ जैसी हिट फिल्में बनाने वाले राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता फिल्मकार मधुर भंडारकर ने बनाई है। इस फिल्‍म में मुख्‍य भूमिका में नील नितिन  मुकेश, कीर्ति कुल्‍हारी, अनुपम खेर मुख्‍य भूमिका में नजर आएंगे। फिल्म में सुप्रिया विनोद पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के रोल में नजर आएंगी। वहीं इस फिल्म में बप्पी लहरी और अनु मलिक पहली बार साथ मिलकर म्यूजिक दे रहे हैं। यह फिल्‍म 28 जुलाई को रिलीज हो रही है।

[vc_video link=”https://www.youtube.com/embed/qh-_gR6a5JE”]

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here