Hrithik Roshan के “थाली” विज्ञापन पर मचा बवाल, हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने के लगे आरोप

इस विज्ञापन में रितिक रोशन कहते हैं कि उन्हें भूख लग रही थी और उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर के अन्न क्षेत्र से जोमैटो के माध्यम से थाली मंगवाई है। जिस पर महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों का कहना है कि महाकाल मंदिर से इस तरह की कोई थाली देश में तो क्या उज्जैन में भी डिलीवर नहीं की जाती।

0
285
Hrithik Roshan
Hrithik Roshan

Hrithik Roshan: बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन के एक विज्ञापन पर बवाल खड़ा हो गया है। दरअसल, यह विज्ञापन ऑनलाइन फूड डिलीवरी कंपनी जोमैटो का है। इस विज्ञापन पर मध्य प्रदेश में महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों ने आपत्ति जताते हुए हिंदुओं की भावना आहत होने का आरोप लगाया है। साथ ही अब ऋतिक रोशन से माफी की मांग की जा रही है। वहीं राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि उन्होंने पुलिस को मामले की जांच करने का निर्देश दिया है। इस बीच जोमैटो के भी बायकॉट की मांग होने लगी है।

Hrithik Roshan
Hrithik Roshan

Hrithik Roshan: विज्ञापन पर क्यों दर्ज कराई जा रही है आपत्ति?

दरअसल, इस विज्ञापन में रितिक रोशन कहते हैं कि उन्हें भूख लग रही थी और उन्होंने महाकालेश्वर मंदिर के अन्न क्षेत्र से जोमैटो के माध्यम से थाली मंगवाई है। जिस पर महाकालेश्वर मंदिर के पुजारियों का कहना है कि महाकाल मंदिर से इस तरह की कोई थाली देश में तो क्या उज्जैन में भी डिलीवर नहीं की जाती। उन्होंने ऋतिक और कंपनी से इस मामले में माफी मांगने को कहा है।

पुजारियों का कहना है कि यह थाली सिर्फ श्रद्धालुओं को मंदिर के सामने के क्षेत्र में निशुल्क दी जाती है। इस विज्ञापन से श्रद्धालु भ्रमित हो रहे हैं। कंपनी ने अपने फायदे के लिए महाकाल मंदिर का नाम लिया है और भ्रम फैलाया है। इस पर कंपनी को पहले से ही विचार करना चाहिए था। पुजारियों ने कहा कि सहिष्णु होने की वजह से हिंदू उग्रता का प्रदर्शन नहीं करता। किसी दूसरे समुदाय की बात होती तो अभी तक बखेड़ा खड़ा हो गया होता।

Hrithik Roshan
Zomato

Zomato ने मांगी माफी

वहीं विज्ञापन पर विवाद बढ़ता देख जोमैटो की तरफ से मांफी भी मांग ली गई है। कंपनी ने इस पर सफाई भी जारी की है। Zomato ने कहा कि हम उज्जैन के लोगों की भावनाओं का सम्मान करते हैं। इस विज्ञापन को बंद कर दिया गया है। हमारा मकसद किसी की भावनाओं को ठेस पहुंचाना नहीं था और हम इसके लिए माफी मांगते हैं। आपको बता दें कि मध्य प्रदेश के उज्जैन में स्थित महाकालेश्वर मंदिर भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों में से एक है।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here