Happy Birthday Yami Gautam: उरी से लेकर बदलापुर तक, ये हैं विक्की डोनर एक्ट्रेस की टॉप फिल्में

0
336
Happy Birthday Yami Gautam
Happy Birthday Yami Gautam

Happy Birthday Yami Gautam: बॉलीवुड स्टार यामी गौतम ने आयुष्मान खुराना के साथ विक्की डोनर फिल्म से अपना करियर शुरू किया। वह अपने सिंपल लेकिन एलिगेंट स्टाइल स्टेटमेंट के लिए जानी जाती हैं। यामी ने हाल ही में डायरेक्टर आदित्य धर से शादी की है। जिसके फोटो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुए थे। बता दें कि यामी कई बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा रही है, जिसने अपने एक्टिंग से सभी के दिलों पर प्रभाव छोड़ा है। तो आइए आज उनके 33वें जन्मदिन के मौके पर उनके कुछ फिल्मों पर एक नज़र डालते हैं।

बदलापुर

उन्होंने एक्शन थ्रिलर फिल्म बदलापुर में अभिनेता वरुण धवन और नवाजुद्दीन सिद्दीकी के साथ अभिनय किया। यह फिल्म मैसिमो कार्लोटो द्वारा लिखित एक इतालवी उपन्यास डेथ्स डार्क एबिस पर आधारित थी। हालांकि यामी ने फिल्म में एक छोटी भूमिका निभाई थी, लेकिन उनके चरित्र को आलोचकों से सकारात्मक समीक्षा मिली।

Kaabil

संजय गुप्ता द्वारा निर्देशित, एक्शन-थ्रिलर फिल्म काबिल में ऋतिक रोशन और यामी ने मुख्य भूमिकाएँ निभाईं, ऋतिक और यामी ने इस फिल्म में नेत्रहीन जोड़े की भूमिका निभाई है। कहानी ऋतिक के नए शुरुआत को दिखाती है जब उनकी पत्नी के साथ बलात्कार होता है और आरोपी उनके अंधे होने के कारण फ्री होकर घूमते हैं। फिल्म व्यावसायिक रूप से सफल रही।

उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक

सच्ची घटनाओं पर आधारित, फिल्म उरी: द सर्जिकल स्ट्राइक को कापी सफलता मिली और यह 2019 की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में से एक बन गई। फैंस यामी के रोल से गदगद हो गए, जो फिल्म में एक अलग और चरित्र में देखी गई थी। उन्होंने फिल्म में एक रॉ एजेंट की भूमिका निभाई थी।

बाला

बाला अमर कौशिक द्वारा निर्देशित एक व्यंग्यपूर्ण ब्लैक कॉमेडी फिल्म थी। यह फिल्म रोहित सूद के जीवन पर बनी एक बंगाली फिल्म पर आधारित थी। यामी ने आयुष्मान खुराना के साथ उस फिल्म के लिए फिर से काम किया जिसमें भूमि पेडनेका ने भी अभिनय किया था।

भूत पुलिस

यामी की सबसे हालिया फिल्मों में से एक भूत पुलिस है जिसमें उन्होंने सैफ अली खान, अर्जुन कपूर और जैकलीन फर्नांडीज के साथ अभिनय किया। भूत पुलिस ने यामी की दूसरी फिल्म है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी।

यह भी पढ़ें: Yami Gautam ने Insta पोस्ट में शेयर की अपनी Skin की बीमारी, जानिए क्या है Keratosis-Pilaris

Katrina Kaif-Vicky Kaushal की वेडिंग डेट आई सामने! राजस्थान के इस होटल में होगी शादी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here