Maharashtra में Theater खोलने की उठ रही मांग, बॉलीवुड निर्माताओं ने की सरकार से अपील

0
340
Cinema-Hall
मुंबई में 22 अक्टूबर से खोलेंगे सिनेमाघर

कोरोना माहामारी के चलते फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) को काफी नुकसान हुआ है। महाराष्ट्र सरकार (Maharashtra Government) ने अभी तक पूरी तरह से सिनेमाघरों के खुलने के आदेश जारी नहीं किए है। आपको पता ही होगा कि सिनेमाघर (Movie Theater) फिल्मों की कमाई का सबसे बड़ा जरिया है। लेकिन लंबे समय से फिल्ममेकर्स और थिएटर्स के मालिको को भारी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। ऐसे में महाराष्ट्र के सिनेमाघर फिर से खोले जाने को लेकर फिल्म निर्माताओं और सिनेमाघर मालिकों ने शिवसेना से गुहार लगाई है। 

फिल्म निर्माताओं ने की शिवसेना के प्रमुख Sanjay Raut से मुलाकात

महाराष्ट्र में सिनेमाघरों को जल्द से जल्द खोले जाने की मांग को लेकर मुंबई के फिल्म निर्माता ने शिवसेना के प्रमुख नेता संजय राउत से गुरुवार को मुलाकात की। इस दौरान राउत ने फिल्म उद्योग को तुरंत सहायता दिलाने के लिए प्रयास करने का भरोसा दिलाया और कहा कि वह इस बारे में कोई न कोई हल जल्द ही जरूर निकालेंगे। 

सिनेमाघरों के न खुलने के चलते ‘बेलबॉटम’, ‘चेहरे’ और ‘थलाइवी’ को महाराष्ट्र मे रिलीज नहीं किया जा सका। महाराष्ट्र के सिनेमाघर बंद होने के चलते मेगाबजट फिल्म ‘आरआरआर’ अब अक्टूबर में रिलीज नहीं हो रही है। इसके अलावा भी बड़े बजट की काफी फिल्में जैसे ‘सूर्यवंशी’, ‘83’, ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’, ‘पृथ्वीराज’, ‘शमशेरा’, ‘बंटी और बबली 2’ और ‘जयेशभाई जोरदार’ पूरी होने के बाद भी रिलीज की राह तक रही हैं।

बता दें महाराष्ट्र में शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी की सरकार ने राज्य के सिनेमाघरों को खोलने पर पाबंदी जारी रखी है। हालांकि देश के तकरीबन सभी राज्यों के सिनेमाघर 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल चुके हैं जानकारी के अनुसार महामारी के दौरान भी इंडियन एंटरटेंमेंट इंडस्ट्री ने 70 अरब रुपयों से ज्यादा का कारोबार किया है। जिसमें ओटीटी पर रिलीज़ हुई फिल्मों और वेब सीरीज़ का सबसे ज्यादा योगदान रहा।

यह भी पढ़ें: ‘मणिकर्णिका’ के लिए Nia Sharma को किया गया था कास्ट, Hot Look की वजह से हाथ से निकली फिल्म

Thalaivii On Release: सिनेमाघरों में आज रिलीज होगी Kangana की Thalaivii

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here