Badhaai Do से लेकर Chandigarh Kare Aashiqui तक ये है प्यार में पड़ने वाली LGBTQ फिल्में, देखें नाम

0
521
Badhaai Do
Badhaai Do से लेकर Chandigarh Kare Aashiqui तक ये है प्यार में पड़ने वाली LGBTQ फिल्में

इन दिनों ओटीटी का जलवा है। कई लोग घर पर रहकर और अच्छे भोजन के साथ दिलचस्प शो देखना चाहते हैं। तो कई लोगों को अलग स्टोरी पर फिल्म खोजने में दिक्कत होती है। खैर कोई नही आज हम आपको LGBTQ (Lesbian, Gay, Bisexual, Transgender) फिल्मों के बारें में बताने जा रहे है जिसे देखकर आपको बहुत अच्छा लगेगा। हाल ही में एलजीबीटीक्यू टॉपिक के इर्द-गिर्द राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर की फिल्म ‘बधाई दो’ (Badhaai Do) ने ओटीटी प्लेटफॉर्म में एंट्री की है। ‘बधाई दो’ के अलावा आप ये LGBTQ फिल्में जरुर देखें।

यहां देखें रोमांस से भरपूर LGBTQ फिल्मों के नाम:

Badhaai Do

 LGBTQ
LGBTQBadhaai Do

हर्षवर्धन कुलकर्णी द्वारा निर्देशित, बधाई दो दर्शकों में लैवेंडर मैरिज के बारे में दिखाया गया है। फिल्म में राजकुमार राव (Rajkummar Rao) भूमि पेडनेकर (Bhumi Pednekar) और चुम डारंग मुख्य भूमिकाओं में हैं। बधाई दो की कहानी समलैंगिक के ईद गिद घूमती है, जो समाज के दबाव से बचने के लिए शादी करते है। गौरतलब है कि इस फिल्म में बेहद ही अलग मुद्दे को कॉमेडी के तड़के के साथ दर्शकों के बीच लाया गया है। इस फिल्म में भूमि पेडनेकर लेस्बियन के किरदार में नजर आई जो कि लड़को से काफी दूरी बना कर रहती हैं और शादी नहीं करना चाहती हैं, पर राजकुमार राव भूमि के प्यार में पड़ जाते हैं।

Shubh Mangal Zyada Saavdhan

OIP 8

फिल्म ‘शुभ मंगल ज्यादा सावधान’ भी काफी अलग स्टोरी है। ये फिल्म देखने में भी आपको मजा आएगा। फिल्म में आयुष्मान खुराना मुख्य भूमिका में हैं जो एक गे के किरदार में हैं। फिल्म में उन्हें जितेंद्र कुमार के गे से प्यार हो जाता है। कहानी समलैंगिक के ईद गिद ही घूमती है। फिल्म के लास्ट में दोनों की शादी हो जाती है।

Kapoor & Sons

Kapoor and sons

शकुन बत्रा निर्देशित इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा, रजत कपूर, आलिया भट्ट, रत्ना पाठक शाह, फवाद खान और ऋषि कपूर हैं। फिल्म में परिवार की कहानी को दिखाया गया है। फिल्म में फवाद खान एक समलैंगिक किरदार निभा रहे हैं।

Chandigarh Kare Aashiqui

Chandigarh Kare Aashiqui

आयुष्मान खुराना (Ayushmann Khurrana) और वाणी कपूर (Vani Kapoor) की फिल्म चंडीगढ़ करे आशिकी रोमांस से भरपूर है। अभिषेक कपूर द्वारा निर्देशित, रोमांटिक ड्रामा में आयुष्मान खुराना एक बॉडी बिल्डर मनु मुंजाल की भूमिका निभा रहे हैं, जो एक ट्रांस-वुमन जुम्बा ट्रेनर के प्यार में पड़ जाते हैं। ‘चंडीगढ़ करे आशिकी’ सामाजिक वर्जित विषयों को चर्चा में लाने वाली फिल्म है। यह फिल्म सेक्स परिवर्तन के विषय के इर्द-गिर्द घूमती है।

संबंधित खबरें:

Netflix पर रिलीज हुई Rajkummar Rao की फिल्म ‘Badhaai Do’, इस प्रोसेस से देख सकते हैं आप

Happy Birthday Shreya Ghoshal: जादू है नशा है से लेकर ये इश्क हाय तक ये हैं श्रेया घोषाल के नशा भर देने वाले गाने, जरुर सुनिए

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here