Uttarakhand Election 2022 के लिए Congress ने की 53 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी, भाजपा छोड़कर आए यशपाल आर्य को मिला टिकट

0
317
Harish Rawat
Harish Rawat

Uttarakhand Election 2022: उत्तराखंड विधानसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने शनिवार को अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी। पार्टी ने अपनी पहली सूची में उत्तराखंड विधानसभा की 70 में से 53 सीटों के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा की। उत्तराखंड कांग्रेस ने शनिवार को आगामी चुनावों के लिए 53 उम्मीदवारों के नाम जारी किए। भाजपा छोड़कर हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए यशपाल आर्य बाजपुर सीट से चुनाव लड़ेंगे। उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2022 एक चरण में 14 फरवरी को होगा। मतगणना 10 मार्च को होगी।

Uttarakhand Election 2022: 2017 में भाजपा की हुई थी जीत

बता दें कि उत्तराखंड में 2017 में भी विधानसभा चुनाव एक ही चरण में हुआ था, और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने राज्य के 70 विधानसभा क्षेत्रों में से 57 पर जीत हासिल की थी। इस बार, उत्तराखंड विधानसभा चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा, हरीश रावत के नेतृत्व वाली कांग्रेस और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी के बीच त्रिकोणीय मुकाबला होने की संभावना है। उत्तराखंड कांग्रेस अध्यक्ष गणेश गोदियाल श्रीनगर निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। इस बीच, यशपाल आर्य और उनके बेटे संजीव आर्य, जो पिछले साल अक्टूबर में भाजपा छोड़कर कांग्रेस में शामिल हुए थे, क्रमशः बाजपुर और नैनीताल निर्वाचन क्षेत्रों से चुनाव लड़ेंगे।

Uttarakhand Election 2022: चुनाव आयोग ने प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ाया

बता दें कि चुनाव आयोग (ईसी) ने शनिवार को शारीरिक चुनावी रैलियों पर प्रतिबंध 31 जनवरी तक बढ़ा दिया है। तेजी से फैल रहे कोविड -19 मामलों को देखते हुए चुनाव नियामक निकाय ने पहले 15 जनवरी तक फिजिकल रोड शो और रैलियों पर पूर्ण स्थगन की घोषणा की थी, फिर इसे 22 जनवरी तक बढ़ा दिया गया था। वहीं चुनाव आयोग ने प्रतिबंध के साथ राजनीतिक दलों से विभिन्न सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वर्चुअल और डिजिटल प्रचार करने का आग्रह किया था।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here