Punjab Assembly Election 2022: अरविंद केजरीवाल ने बताया कब होगा सीएम Candidate का ऐलान, कांग्रेस पर भी बरसे

0
393
Assembly Election Result 2022
Assembly Election Result 2022

Punjab Assembly Election 2022: पंजाब विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है। पंजाब में 14 फरवरी को एक ही चरण में मत डाले जाएंगे। वहीं 10 मार्च को इसके नतीजे सामने आएंगे। विधानसभा चुनाव को देखते हुए सभी राजनीतिक दलों ने कमर कस ली है। लेकिन आम आदमी पार्टी सबसे पहले अपने उम्मीदवारों का नाम फाइनल कर रही है।

अब लोगों में आम आदमी पार्टी के सीएम कैंडीडेट के नाम को लेकर जिज्ञासा है। लोग जानना चाह रहे हैं कि AAP का पंजाब में सीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा? अब इन सारे सवालों के जवाब जल्द ही मिलने की उम्मीद है। आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने कहा है कि अगले सप्ताह तक पंजाब में आम आदमी पार्टी अपना सीएम फेस डिक्लियर कर देगी। साथ ही उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर भी जमकर हमला बोला।

U Turn of delhi cm arvind kejriwal, will not do Hunger strike
Arvind Kejriwal

Punjab Assembly Election 2022: AAP ने रविवार को की थी उम्मीदवारों की 9 वीं लिस्ट जारी


पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी (AAP) ने अभी तक कुल 109 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। वहीं बीते रविवार को पार्टी ने 9वीं लिस्ट जारी करते हुए 5 उम्मीदवारों के नाम की धोषणा की थी। इसके तहत पार्टी ने जालंधर उत्तरी से दिनेश धाल, समराला से जगतार सिंह, साहनेवाल से हरदीप सिंह मुंडियां, मोगा से डॉ अमनदीप कौर अरोड़ा और बठिंडा ग्रामीण से अमित रत्तन कोटफट्टा को अपना उम्मीदवार बनाया है। बता दें कि AAP पंजाब में मुख्य विपक्षी दल है। वहीं कांग्रेस सत्ता में है।

Delhi Government, making excuses for not having money, can not spend Rs 10 billion
Arvind Kejriwal

दिल्ली के मुख्यमंत्री और AAP के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने चुनाव की तारीख की घोषणा के बाद कहा था कि इस बार आम आदमी पार्टी के लिए पंजाब में डिजिटल मीडिया और सोशल मीडिया अहम रहने वाली है। इसलिए हमें सोशल मीडिया के जरिए ही हर वोटर तक पहुंचना है। पार्टी के कार्यकर्ताओं को जनता तक अपना संवाद पहुंचाने के लिए सोशल मीडिया का ही इस्तेमाल करना होगा। उन्होंने कहा था कि हमें एक-दूसरे की सुरक्षा का खयाल रखते हुए हर बूथ पर 10 कार्यकर्ताओं को तैयार करना है।

Punjab Assembly Election 2022: कोरोना संक्रमण को देखते हुए डिजिटल प्रचार पर जोर

बताते चलें कि चुनावी कार्यक्रम की घोषणा में निर्वाचन आयोग ने कोविड-19 संक्रमण के बढ़ते मामलो को देखते हुए इस बार डिजिटल माध्यमों से चुनाव प्रचार करने के लिए सभी राजनीतिक दलों को कहा है।

गौरतलब है कि कोरोना के नए स्वरूप ओमिक्रॉन से बचाव और सुरक्षा के लिए किसी भी राजनीतिक दलों को विधानसभा चुनाव के दौरान जनसभा और रैली करने की मनाही है। बता दें कि किसी भी पार्टी के उम्मीदवारों को किसी भी तरह की रैली या जनसभा, रोड शो, पद यात्रा या साइकिल या बाइक रैली या फिर नुक्कड़ सभाओं जैसे आयोजन 15 जनवरी तक नहीं करने की चुनाव आयोग का आदेश है।

ये भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here