Gujarat Election: कांग्रेस उम्मीदवार का बड़ा आरोप; “BJP प्रत्याशी ने मुझ पर किया हमला, जंगल में भागकर बचाई जान”

खराड़ी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं अपने समर्थकों के साथ वाहन से बामोदरा फोर-वे से जा रहा था। उसी दौरान प्रत्याशी ने हमारा रास्ता रोक लिया।

0
114
Gujarat Election: कांग्रेस उम्मीदवार का बड़ा आरोप;
Gujarat Election: कांग्रेस उम्मीदवार का बड़ा आरोप; "BJP प्रत्याशी ने मुझ पर किया हमला, जंगल में भागकर बचाई जान"

Gujarat Election: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के लिए सोमवार 5 दिसंबर को वोटिंग जारी है। मतदान केंद्रों पर लोगों की लंबी कतारे देखी जा रही है। वहीं, प्रधानमंत्री मोदी ने भी अहमदाबाद में अपना वोट डाला है। इस बीच कांग्रेस का बीजेपी पर गंभीर आरोप है कि उनके एक प्रत्याशी के गायब होने में बीजेपी का हाथ है। दरअसल, मतदना के कुछ घंटे पहले बनासकांठा की आरक्षित दांता सीट से कांग्रेस प्रत्याशी व मौजूदा विधायक कांतिभाई खराड़ी संदिग्ध रूप से लापता हो गए थे।

इस बारे में खुद राहुल गांधी ने ट्वीट किया था और बीजेपी और प्रशासन पर बड़ा आरोप लगाया था। हालांकि, कांतिभाई खराड़ी 2:5 घंटे बाद सुरक्षित मिल गए हैं। इसके बाद उन्होंने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए बयान जारी किया है।

Gujarat Election: कांग्रेस उम्मीदवार का बड़ा आरोप; "BJP प्रत्याशी ने मुझ पर किया हमला, जंगल में भागकर बचाई जान"
Gujarat Election

उन्होंने कहा कि मैं अपने मतदाताओं के पास जा रहा था तभी बीजेपी के उम्मीदवार लाधू पारघी के साथ लालकृष्ण बराड और उनके भाई वदनजी समेत अन्य ने हमला कर दिया। हमलावर अपने साथ तलवार और अन्य हथियार लेकर आए थे। तब मैंने अपनी जान बचाने के लिए जंगल की ओर भागना शुरू किया और जंगल में भागकर मैंने अपनी जान बचाई है।

Gujarat Election: बीजेपी उम्मीदवार पर लगाया आरोप

खराड़ी ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं अपने समर्थकों के साथ वाहन से बामोदरा फोर-वे से जा रहा था। उसी दौरान प्रत्याशी ने हमारा रास्ता रोक लिया। उलसे बाद हमने लौटने का फैसला किया, इसी बीच और लोग आए और हमला कर दिया। मैं अपने क्षेत्र में जा रहा था क्योंकि वहां आज वोटिंग हो रही है, मैंने देखा की माहौल काफी गर्म है इसलिए मैंने वहां से लौटने का फैसला किया। जब लौट रहे थे तब भी कुछ कारों ने हमारा पीछा किया। बीजेपी प्रत्याशी पारघी और दो अन्य लोग हथियारों व तलवारों के साथ आए। हमने सोचा कि हमें बचना चाहिए। हम 10-15 किलोमीटर तक भागे और 2 घंटे तक जंगल में रुके रहे।

Gujarat Election: राहुल गांधी ने किया ट्वीट

कांग्रेस के प्रत्याशी खराड़ी के कथित हमले के आरोप राहुल गांधी ने भी ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आदिवासी नेता और दांता विधानसभा सीट से प्रत्याशी कांतिभाई खराड़ी पर बीजेपी के गुड़ों ने बेरहमी से हमला किया और खराड़ी लापता हैं। गुजरात कांग्रेस ने चुनाव आयोग से अतिरिक्त सुरक्षा बल की मांग की थी लेकिन आयोग सोता रहा। हम भाजपा से डरने वाले नहीं हैं।

Gujarat Election: 4 दिन पहले चुनाव आयोग को लिखी थी चिट्ठी

कांति खराड़ी ने बताया कि उन्होंने 4 दिन पहले ही चुनाव आयोग को चिट्ठी लिखी थी। हालांकि, इसके बावजूद कोई कार्रवाई नहीं हुई। उन्होंने कहा कि अगर उस चिट्ठी के बाद कोई कार्रवाई की गई होती तो आज ये हमला नहीं होता। खराड़ी ने कहा कि बीजेपी उम्मीदवार पहले ही कह चुके हैं कि हमारे इलाके में प्रचार करने कांग्रेस के विधायक न आएं।

बता दें कि आज गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग जारी है। जो शाम 5 बजे तक चलेगी। आज उत्तर और मध्य गुजरात के 14 जिलों की 93 सीटों पर मतदान हो रहे हैं। दूसरे चरण के लिए करीब ढाई करोड़ मतदाता 833 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे, जिसके नतीजे 8 दिसंबर को आएंगे।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here