RPSC पेपर लीक मामले में 4 सरकारी शिक्षक बर्खास्त, मास्टरमाइंड भूपेंद्र सरण के घर पर चला बुलडोजर

0
100
rajsthan paper leak
rajsthan paper leak

RPSC Paper Leak: राजस्थान सेकेंड ग्रेड टीचर पेपर लीक मामले में राजस्थान की सरकार ने बड़ी कार्रवाई की है। पेपर लीक में सरकारी कार्मियों की ही भूमिका सामने आने पर चार शिक्षक बर्खास्त कर दिए गए हैं। बताया जा रहा है कि इन कार्मियों में शिक्षा विभाग में कार्ररत एक प्रिंसिपल, दो वरिष्ठ अध्यापक और एक वरिष्ठ सहायक शामिल हैं। बता दें कि इस मामले में अब तक पुलिस ने 55 लोगों को गिरफ्तार किया है।

इसके साथ ही पुलिस ने सभी लोगों पर केस फाइल किया है। पेपर लीक मामले के मास्टरमाइंड भूपेंद्र सरण के घर को ढहाने का काम फिर शुरू कर दिया गया है। बीते दिनों ही  शाम 4.15 बजे बुलडोजर से मकान के सामने का हिस्सा गिरा दिया था। शाम छह बजे तक तोड़फोड़ का काम चला और आज फिर जारी रहेगा। दरअसल सारण के वकील ने भी कोर्ट में स्वीकार किया कि उसने अवैध निर्माण कराया था। पहले कोर्ट ने जेडीए को सुनवाई पूरी होने तक कार्रवाई नहीं करने का निर्देश दिया था। लेकिन अवैध निर्माण साबित होने पर खनन फिर से शुरू कर दिया गया।

बता दें कि  24 दिसंबर 2022 को राजस्थान में परीक्षा करवाई जानी थी। परीक्षा शुरू होने से ठीक पहले ही रद्द कर दी गई जिससे परीक्षा के लिए पहुंचे उम्मीदवारों को काफी परेशान उठानी पड़ी थी। मिली जानकारी के मुताबिक, एग्जाम की शुरुआत होने से पहले ही पेपर सोशल मीडिया पर वायरल होने लगा था।

पेपर उदयपुर के बेकरिया थाना के पास बस में बैठे कुछ युवकों के पास से भी बरामद किया गया है। पुलिस ने एक बस को पकड़ा था जिसमें कुछ लोगों ने खुद को सेकंड ग्रेड शिक्षक भर्ती परीक्षा का उम्मीदवार बताया। लेकिन जब उनसे पूछताछ की गई और तलाशी ली गई तो उनके पास से पेपर बरामद हुआ। वह बस में बैठकर परीक्षा हल कर रहे थे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here