Jamia Millia Islamia Update: जामिया मिल्लिया इस्लामिया का E-Prospectus हुआ लॉन्च, एडमिशन के लिए रजिस्ट्रेशन शुरू

0
300
Jamia Millia Islamia Update
Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia Update: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने 12 अप्रैल, 2022 के शैक्षणिक सत्र 2022-2023 के लिए ई-प्रोस्पेक्टस लॉन्च कर दिया है। इस प्रोस्पेक्टस में विभिन्न अंडर-ग्रेजुएट, पोस्ट-ग्रेजुएट, बी.टेक, बी.आर्क, डिप्लोमा उन्नत डिप्लोमा, स्नातकोत्तर डिप्लोमा कोर्स में एडमिशन लेने के बारे में जानकारी दी गई है।

छात्रों को ये प्रोस्पेक्टस यूनिवर्सिटी की आधिकारिक वेबसाइट jmi.ac.in और परीक्षा नियंत्रक पोर्टल jmicoe.in पर अपलोड किए गए हैं। विश्वविद्यालय कोर्स के लिए ऑनलाइन एडमिशन फॉर्म 14 अप्रैल से उपलब्ध होंगे और आवेदन जमा करने की अंतिम तारीख 12 मई, 2022 है।

Jamia Millia Islamia Update: CUET के माध्यम से होगा एडमिशन

दस स्नातक पाठ्यक्रमों में एडमिशन Common University Entrance Test (CUET) के माध्यम से दिया जाएगा। इसमें B.A Honors Hindi, B.A Honors Sanskrit, B.A Honors French And Francophone Studies, BA Honors Spanish And Latin American Studies, BA Honors Economics, BA Honors History, B.Sc In Bio Technology, B. Voc, B.SC Honors Physics, BA Honors Turkish Language And Literature शामिल हैं।

Jamia

जो छात्र इन पाठ्यक्रमों के लिए आवेदन करने के इच्छुक हैं, उन्हें सीयूईटी के ऑनलाइन फॉर्म भरने होंगे और प्रोस्पेक्टस में दिए गए निर्देशों के अनुसार जामिया के लिए रजिस्ट्रेशन भी करना होगा। छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे पाठ्यक्रम और अन्य विवरणों के बारे में अपडेट के लिए विश्वविद्यालय की वेबसाइट www.jmi.ac.in और jmicoe.in पर विजिट करें और जारी किए गए प्रोस्पेक्टस को जरूर देखें।

Jamia Millia Islamia
Jamia Millia Islamia

Jamia Millia Islamia Update: M.A Planning कोर्स भी हुआ लॉन्च

यूनिवर्सिटी इस शैक्षणिक सत्र से MA Planning (M.Plan), एक नया स्नातकोत्तर डिग्री कोर्स भी शुरू कर रहा है। इस कोर्स में छात्रों की संख्या 20 है और इसे वास्तुकला और एकिस्टिक्स के फैकल्टी में जोड़ा गया है।

Jamia Millia Islamia Update: स्कूल के लिए भी जारी हुआ प्रोस्पेक्टस

विश्वविद्यालय ने अपने स्कूलों में विभिन्न कक्षाओं में एडमिशन के लिए ई-प्रोस्पेक्टस भी लॉन्च कर दिया है। इसके लिए ऑनलाइन फॉर्म 15 अप्रैल से उपलब्ध होंगे और छात्रों के फॉर्म 13 मई, 2022 तक किए जाएंगे। इससे जुड़े सभी लेटेस्ट अपडेट के लिए jmi.ac.in और jmicoe.in पर विजिट कर सकते हैं।

संबंधित खबरें:

Jamia Millia Islamia Admission 2022-23 के लिए CUET हुआ अनिवार्य, यहां जानें पूरा अपडेट

Jamia Millia Islamia में ऑनलाइन Digital Marketing कोर्स के लिए एडमिशन शुरू, 15 अप्रैल से होगी पढ़ाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here