Haryana Board ने जारी की कक्षा 9वीं और 11वीं Exams की Date Sheet, पूरी डिटेल जानिये यहां

Haryana Board: बोर्ड के अनुसार एचबीएसई की कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 23 फरवरी 2023 से 22 मार्च 2023 के बीच आयोजित की जाएंगी।

0
83
Haryana Board ki khabar
Haryana Board ki khabar

Haryana Board:हरियाणा के बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन ने कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षा 2023 की डेट शीट जारी कर दी है।बोर्ड के अनुसार एचबीएसई की कक्षा 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 23 फरवरी 2023 से 22 मार्च 2023 के बीच आयोजित की जाएंगी।छात्र जो इस वर्ष हरियाणा बोर्ड की 9वीं और 11वीं की परीक्षा दे रहे हों, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर परीक्षा संबंधी शेड्यूल चेक कर सकते हैं।

Haryana Board Exam date sheet ki khabar
Haryana Board Exam.

Haryana Board: परीक्षा शेड्यूल यहां करें चेक

हरियाणा बोर्ड की ओर से जारी परीक्षा शेड्यूल चेक करने के लिए आप बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, हरियाणा की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं।जिसका लिंक bseh.org.in है।

Haryana Board: 3 घंटे होगी परीक्षा

हरियाणा बोर्ड 9वीं और 11वीं की परीक्षाएं 23 फरवरी 2023 से 22 मार्च 2023 के बीच अलग-अलग दिन आयोजित की जाएंगी। जानकारी के अनुसार पेपर एक ही पाली में होगा। परीक्षा का समय सुबह 8.30 बजे से 11.30 बजे तक के बीच यानी 3 घंटे निर्धारित किया गया है।

हरियाणा बोर्ड से प्राप्‍त जानकारी के अनुसार परीक्षा में दिव्‍यांग यानी डिफरेंटली एबल्ड, ब्लाइंड, डिस्लेक्सिक, स्पास्टिक, डेफ और परमानेंटली डिसएबल्ड कैंडिडेट्स के लिए 20 मिनट का अतिरिक्‍त समय देने की व्‍यवस्‍था है।

Haryana Board: लैंग्‍वेज के पेपर से होगी शुरुआत

बोर्ड के तय शेड्यूल के तहत कक्षा 9वीं में परीक्षा की शुरुआत लैंग्‍वेज के पेपर यानी पंजाबी से होगी।वहीं आईटी एंड आईटीईएस विषयों के पेपर इसके बाद होंगे।कक्षा 11वीं की परीक्षाओं की शुरुआत कंप्यूटर साइंस, आईटी एंड आईटीईएस विषय के पेपर के साथ होगी।

Haryana Board:टाइम-टेबल कैसे करें डाउनलोड?

  • पेपर का टाइम-टेबल डाउनलोड करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर यानी bseh.org.in पर जाएं
  • होमपेज पर उस लिंक पर पहुंचे जहां लिखा हो – Date Sheet – (Theory Papers) For Classes 9th & 11th Annual Exam 2023
  • यहां क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाएगा इस पेज पर आप हरियाणा बोर्ड 9वीं और 11वीं की परीक्षा डेट चेक कर सकते हैं
  • इस पेज को डाउनलोड कर लें और आगे के लिए संभालकर रखें

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here