Gujarat Education Update: गुजरात में कक्षा 1 से 8 तक के छात्रों के लिए अहम फैसला, फाइनल परीक्षा के अंकों को लेकर जारी किया गया निर्देश

0
201
Education News
Education News

Gujarat Education Update: कोरोना महामारी के समय सभी कक्षाओं की पढ़ाई ऑनलाइन मोड में हो रही थी। देश में कोरोना का असर कम होने के बाद अब धीरे-धीरे बच्चों के लिए स्कूल पहले जैसे सुचारू रूप से चलने लगे थे। सभी कक्षाओं की परिक्षाएं भी ऑफलाइन मोड में आयोजित की गई थीं।

Gujarat Education Update

लेकिन इससे सभी बच्चों में अपने रिजल्ट को लेकर टेंशन बनी हुई थी क्योंकि पढ़ाई ठीक तरीके से नहीं हो पाई थी। इसी बीच गुजरात के शिक्षा मंत्री ने आज सभी बच्चों की टेंशन को कम करने के लिए एक आदेश जारी किया है। गुजरात के शिक्षा मंत्री ने घोषणा की है कि राज्य में कक्षा पहली से आठवीं तक के छात्रों को प्रमोट किया जाएगा यानी अब इन छात्रों की फाइनल परीक्षा के अंकों की अहमियत नहीं होगी।

Gujarat Education Update: कोरोना महामारी के कारण लिया गया फैसला

Gujarat Education Update: देश में महामारी कम होने के बाद सभी स्कूल एक बार फिर खोल दिए गए थे और सभी कक्षाओं के लिए परीक्षा का आयोजन भी ऑफलाइन मोड में किया गया था। लेकिन पिछले साल बच्चों की पढ़ाई ठीक तरीके से न हो पाने के कारण बच्चे परीक्षा के परिणाम को लेकर काफी चिंतित थे। पढ़ाई की स्थिति को देखते हुए गुजरात सरकार ने 1 से 8वीं तक के छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया है। इससे पहले भी साल 2021 में इन कक्षाओं के छात्रों को प्रमोट किया गया था।

Screenshot 2022 05 03 153836

Gujarat Education Update: शिक्षा मंत्री Jitu Vaghani ने दी जानकारी

Gujarat Education Update: गुजरात के शिक्षा मंत्री जीतू वघानी ने बताया कि छात्रों को प्रमोट करने का फैसला लिया गया है। उन्होंने औपचारिक घोषणा करते हुए कहा कि राज्य के शिक्षा विभाग ने कक्षा 1 से 8 तक के सभी छात्रों को सामूहिक रूप से अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया है।

गुजरात सरकार की ओर से जारी किए गए आधिकारिक नोटिफिकेशन में कहा गया है कि सरकार ने बड़ी संख्या में छात्रों के हित में यह फैसला लिया है। वार्षिक परीक्षा होने के बावजूद प्राथमिक और उच्च प्राथमिक कक्षा के छात्रों को सामूहिक रूप से अगली कक्षा में प्रमोट करने का फैसला किया गया है।

संबंधि खबरें:

कौन हैं Rahul Gandhi की दोस्त, जिनकी शादी में शिरकत करने नेपाल पहुंचे कांग्रेस नेता?

‘IIMC Film Festival’ का आगाज 4 मई से, शर्मिला टैगोर और विवेक अग्निहोत्री सहित फिल्म जगत की बड़ी हस्तियां होंगी शामिल

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here