Jamia के प्रोफेसर Dr. Mansaf Alam को मिला International Research Excellence Award 2021

0
782
Dr. Mansaf Alam
डॉ मनसफ आलम (Pic: https://mansaf.webs.com)

Jamia Millia Islamia (JMI) के Dr. Mansaf Alam, को “Cloud Computing” में अंतर्राष्ट्रीय अनुसंधान उत्कृष्टता पुरस्कार 2021″ से सम्मानित किया गया है। उनके क्लाउड कंप्यूटिंग के क्षेत्र में उल्लेखनीय योगदान के चलते Centre for Professional Advancement द्वारा उन्‍हें सम्‍मान दिया गया। डॉ. मनसफ आलम जामिया के Department of Computer Science में एसोसिएट प्रोफेसर हैं।

Dr. Mansaf Alam
डॉ मनसफ आलम (Pic: https://mansaf.webs.com)

Dr. Mansaf Alam भारत सरकार के यंग फैकल्टी रिसर्च फेलो के डेइटी हैं और Applied Information Science जर्नल के प्रधान संपादक भी हैं। IEEE, Springer, Elsewhere Science और एसीएम द्वारा प्रकाशित प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय पत्रिकाओं तथा प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों की प्रोसीडिंग्स में उनके शोध के कई लेख प्रकाशित हुए हैं और साथ ही उन्होंने 175 Invited Talks में भी Presentation दी है। उनके शोध के क्षेत्र में क्लाउड कंप्यूटिंग, क्लाउड डेटाबेस मैनेजमेंट सिस्टम (CDBMS), बिग डेटा एनालिटिक्स, मशीन लर्निंग और डीप लर्निंग शामिल हैं।

Dr. Mansaf Alam की तीन पुस्तकें प्रकाशित हैं

वर्तमान में वो Elsewhere Science द्वारा प्रकाशित Informatics जैसी अंतर्राष्ट्रीय ख्याति की विभिन्न पत्रिकाओं के समीक्षक के रूप में कार्य कर रहे हैं। वो विभिन्न प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलनों के कार्यक्रम समिति के सदस्य भी हैं। उनकी PHI द्वारा Digital Logic Design, अरिहंत द्वारा Concept of Multimedia, और स्प्रिंगर द्वारा Internet of Things: Concepts and Apps नामक तीन पुस्तकें प्रकाशित हैं।

Dr. Mansaf Alam
डॉ मनसफ आलम (Pic: https://mansaf.webs.com)

विजयवाड़ा का Centre for Professional Advancement, भारत इंटरनेशनल मल्टीडिसिप्लिनरी रिसर्च फाउंडेशन की एक इकाई के रूप में काम करता है, जो दुनिया भर में एक प्रसिद्ध पंजीकृत निकाय है, जिसकी वर्तमान में 120 से अधिक देशों में उपस्थिति है।


यह भी पढ़ें:
Jamia के दो संकाय सदस्यों को मिला उत्तर प्रदेश उर्दू अकादमी पुरस्कार, कुलपति ने दी बधाई

Jamia में Master in Design कोर्स की शुरुआत, मिलेंगे रोजगार के नए मौके

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here