बुरी फंसी Kim Kardashian! क्रिप्टोकरेंसी पर किया ऐसा पोस्ट, लग गया 1.26 मिलियन का जुर्माना

0
179
Kim Kardashian
Kim Kardashian

Kim Kardashian: अमेरिकी रियलिटी स्टार किम कार्दशियन अक्सर किसी न किसी विवादों के चलते सुर्खियों में बनी रहती है। इन दिनों वह अपने क्रिप्टोकरेंसी पर दिए गए बयान के कारण चर्चा में आ गई है। इतना ही नहीं उनपर 1.26 मिलियन का जुर्माना भी लगा दिया गया है। मामला सोमवार का है जब सिक्योरिटी और एक्चेंज कमीशन ने ऐलान किया कि किम ने इंस्टाग्राम पर क्रिप्टोकरेंसी को लेकर किए गए पोस्ट के लिए जुर्माने देने पर सहमती जताई।

किम कार्दशियन को अब इस तरह के विज्ञापन करने के लिए 3 साल के लिए बैन कर दिया गया है और जुर्माना अदा करने को कहा है। दरअसल किम ने इंस्टाग्राम पर EthereumMax द्वारा पेश की गई और बेची गई एक क्रिप्टो संपत्ति का प्रचार किया था। लेकिन उन्होंने प्रचार के लिए दी गई फीस के बारे में बात नहीं की। इससे यह पता नहीं चल पाया कि यह एक विज्ञापन के समान पोस्ट है।

Kim Kardashian
Kim Kardashian

Kim Kardashian: क्रिप्टो को अवैध रुप से बढ़ावा देने के लिए लगा जुर्माना

अब सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन सेटलमेंट के अनुसार टीवी स्टार को एथेरियम मैक्स टोकन के बारे में इंस्टाग्राम पोस्ट के लिए भुगतान किए गए 250,000 डॉलर का भुगतान करना होगा। साथ ही ब्याज भी देना होगा। क्योंकि किम उन हस्तियों में आती हैं, जिसे किसी भी वित्तीय उत्पादों को बढ़ावा देने के लिए विज्ञापन/भुगतान की बात भी बतानी होगी।

पहले भी कई स्टार्स पर ऐसे विज्ञापन के लिए लगाई गई है रोक

बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब किसी स्टार को इस तरह के पोस्ट के लिए 3 साल तक बैन किया गया हो। साल 2020 में अभिनेता स्टीवन सहगल (Steven Seagal), 2018 में पेशेवर मुक्केबाज फ़्लॉइड मेवेदर जूनियर (Floyd Mayweather Jr.) और संगीत निर्माता डीजे खालिद (DJ Khaled) के खिलाफ डिजिटल मुद्रा में निवेश को बढ़ावा देने के लिए उन्हें मिली फीस का खुलासा नहीं करने पर 3 साल के लिए इस तरह के विज्ञापन/पोस्ट के लिए बैन कर दिया गया था।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here