Crypto Market Update: इन क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में आई तेजी, यहां पढ़ें एक हफ्ते में कितना हुआ बदलाव?

0
164
Crypto Market Update
Crypto Market Update

Crypto Market Update: टॉप-10 क्रिप्टो टोकन में पिछले कुछ समय से बीएनबी, सोलाना और डॉजकॉइन में अधिक हलचल देखने को मिल रही है। इनके भाव बीते हफ्ते में दोगुना होते हुए देखे गए हैं। मार्केट कैप के हिसाब से देखा जाए तो 31 अक्टूबर को सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन में गिरावट देखी गई। वहीं एथेरियम में हलका उछाल देखने को मिला था। एक बिटकॉइन पिछले 24 घंटे में 0.28 फीसदी की गिरावट के साथ 20,739.57 डॉलर पर कारोबार करते हुए देखा गया है। एथेरियम में 1.76 फीसदी की तेजी देखी गई है।

Crypto Market Update
Crypto Market Update

Crypto Market Update: ट्वीटर पर एलन मस्क के अधिकार के बाद डॉजकॉइन में देखी गई उछाल

अक्टूबर के आखिरी हफ्ते में टॉप 10 क्रिप्टो टोकन के रूझान कुछ खास नहीं रहे। हालांकि डॉजकॉइन में तेजी देखी गई। पिछले 7 दिनो में इसके भाव 104 फीसदी मजबूत दर्ज किए गए। वहीं पिछले हफ्ते 2 टॉप करेंसी में इजाफा देखने को मिला है। 1 हफ्ते में बिटकॉइन 7 फीसदी तक इजाफे के साथ दर्ज किया गया है। वहीं एथेरियम के भाव 20 फीसदी अधिक ऊपर हुआ है।

बता दें कि एलन मस्क की ट्वीटर डील पूरी होने के बाद से डॉजकॉइन में भी काफी इजाफा देखने को मिला है। इसके पहले शनिवार को इसकी वेल्यू 70 परसेंट से ज्यादा बढ़ी है। मस्क ने Dogecoin को लोगों का क्रिप्टो बताया है। एक्सपर्ट्स की माने तो आने वाले समय में इसमें और भी उछाल देखने को मिल सकता है। वहीं बता दें कि हांगकांग ने एशिया में क्रिप्टोकरेंसी का हब बनने के लिए एक मास्टर प्लान बनाने की तैयार की है, जिसके तहत क्रिप्टोकरेंसी में रिटेल ट्रेडिंग की इजाजत मिलेगी। इससे हांगकांग के लोग क्रिप्टोकरेंसी में लेन-देन कर पाएंगे।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here