महंगाई पर बोलो Mic off, नोटबंदी पर बोलो Mic off….राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर कसा तंज

राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवा देश की सेवा करने के लिए सेना में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन "मोदी सरकार ने उन्हें देश की सेवा करने के लिए चार साल दिए हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, 'चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन प्रधानमंत्री इनकार करते हैं, फिर दोनों सेनाओं के बीच बातचीत क्यों हो रही है।

0
40
Bharat Jodo Yatra
Bharat Jodo Yatra

Rahul Gandhi: कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने दावा किया है कि संसद में अगर आप चीन, नोटबंदी जैसे मुद्दे उठाते हैं तो आपका माइक बंद हो जाता है। गांधी ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी देश में हिंसा, घृणा और भय फैला रही है और मीडिया भी भय और नफरत फैला रहा है। भारत जोड़ो यात्रा’ के 63वें दिन मध्य महाराष्ट्र के नांदेड़ जिले में एक सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने यह भी कहा कि टाटा-एयरबस सैन्य विमान परियोजना और वेदांता-फॉक्सकॉन सेमीकंडक्टर संयंत्र जैसी परियोजनाओं को महाराष्ट्र से छीनकर चुनाव के मद्देनजर पड़ोसी राज्य गुजरात को दे दिया गया।

Rahul Gandhi ने पीएम मोदी पर साधा निशाना

उन्होंने कहा, “ये परियोजनाएं दो-तीन उद्योगपतियों को दी जाएंगी जो प्रधानमंत्री के मित्र हैं, और देश की संपत्ति उनके हाथों में जमा हो रही है। इन लोगों को बंदरगाह, बुनियादी ढांचा, दूरसंचार, कृषि क्षेत्र दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि एक युवा लड़के ने उन्हें देश में व्यावहारिक शिक्षा की कमी के बारे में बताया, जिसके कारण नौकरी के अवसर नहीं हैं, जबकि एक छोटी लड़की ने उससे कहा कि उसके माता-पिता अपने भाई से ज्यादा प्यार करते हैं।

गांधी ने आगे कहा कि लैंगिक भेदभाव अच्छा नहीं है, और जो देश महिलाओं का सम्मान नहीं करता है, वह प्रगति नहीं करता है। युवा लड़का समझता है कि शिक्षा मंत्रालय के शीर्ष नौकरशाह क्या नहीं करते हैं। बड़े औद्योगिक घराने रोजगार पैदा नहीं करते हैं, कांग्रेस नेता ने कहा, सार्वजनिक क्षेत्र की इकाइयां और छोटे व्यवसाय रोजगार पैदा करते हैं लेकिन इन्हें केंद्र सरकार द्वारा नष्ट किया जा रहा है।

d65b69d184db583ab8c98c3af4b116bc1667629110081398 original
Rahul Gandhi

7 सितंबर को शुरू हुआ था भारत जोड़ो यात्रा

राहुल गांधी ने कहा कि देश के युवा देश की सेवा करने के लिए सेना में शामिल होना चाहते हैं, लेकिन “मोदी सरकार ने उन्हें देश की सेवा करने के लिए चार साल दिए हैं। कांग्रेस नेता ने कहा, ‘चीन ने हमारी जमीन पर कब्जा कर लिया है लेकिन प्रधानमंत्री इनकार करते हैं, फिर दोनों सेनाओं के बीच बातचीत क्यों हो रही है। बताते चले कि कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा 7 सितंबर को कन्याकुमारी से शुरू हुआ और श्रीनगर पहुंचने के लिए 3,750 किलोमीटर की दूरी तय करेगा। राहुल गांधी ने यात्रा के दौरान कहा,“सड़क पर चलने और वाहनों में यात्रा करने में अंतर है। अगर आप लोगों की बात सुनना चाहते हैं तो वाहनों में यात्रा करने का कोई फायदा नहीं है।”

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here