Kolkata के सरकारी बड़े अस्पताल में ट्रेनी डॉक्टर की रेप के बाद हत्या, छात्रा से हुई दरिंदगी ने हर किसी को हिला दिया!

0
10
Kolkata Case
Kolkata Case

कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में प्रशिक्षु महिला चिकित्सक (2nd ईयर) की एक छात्रा का शव मिलने से हड़कंप मच गया है। पुलिस ने इस मामले में जानकारी देते हुए साफ कर दिया था कि यह मामला आत्महत्या का नहीं है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में रेप के बाद हत्या किए जाने की बात सामने आई है और रिपोर्ट में जो खुलासा हुआ है, वो सबको हैरान कर देने वाला है।

क्या बात सामने आई पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ?

चार पन्नों की रिपोर्ट के अनुसार, महिला के गुप्तांग से खून बह रहा था, उसकी दोनों आंखों और मुंह से खून बह रहा था और साथ ही शरीर के अन्य हिस्सों में भी चोट के निशान थे। रिपोर्ट में कहा गया है कि उसके पेट, बाएं पैर, गर्दन, दाएं हाथ और होंठों पर भी चोट के निशान थे। कोलकाता पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अपराध को अंजाम तड़के तीन से छह बजे के बीच दिया गया। उसकी गर्दन की हड्डी भी टूटी हुई पाई गई। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि पहले उसका गला घोंटा गया। हम पोस्टमार्टम की पूरी रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं, जिससे हमें अपराधियों की पहचान करने में मदद मिलेगी।

एसआईटी का हुआ गठन

पीड़िता के पिता ने आरोप लगाया था कि आर जी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के अंदर उसके साथ बलात्कार किया गया और इसके बाद उसकी हत्या कर दी गई तथा अब सच्चाई को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है। कोलकाता पुलिस ने अपराध की जांच के लिए एक विशेष जांच दल (एसआईटी) का गठन किया है।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने दिया आश्वासन

सूत्रों ने बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने महिला के माता-पिता को फोन किया और उन्हें दोषियों के खिलाफ उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया। पीड़िता के पिता ने कहा, ‘मेरी बेटी की हत्या करने से पहले उसके साथ बलात्कार किया गया है। उसके शरीर पर चोट का निशान इसका सबूत है। सच को छिपाने का प्रयास किया जा रहा है।

कई छात्र संगठनों ने महिला चिकित्सक की मौत की जांच की मांग को लेकर रैली निकाली। सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के नेता डॉ. शांतनु सेन ने संवाददाताओं को बताया, ‘हम पूरी घटना की निष्पक्ष, पारदर्शी और विस्तृत जांच चाहते हैं।’