कांग्रेस के ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ पर Mukhtar Abbas Naqvi ने कसा तंज, कहा- मम्मी जी के घर से मनमोहन जी के घर तक पदयात्रा करें Rahul Gandhi

कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल तक 'मंहगाई मुक्त भारत अभियान' चलाएगी। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के विजय चौक पर धरना प्रदर्शन में पार्टी के सांसदों का नेतृत्व किया।

0
255
Mukhtar Abbas Naqvi
Mukhtar Abbas Naqvi

Mukhtar Abbas Naqvi: कांग्रेस मंहगाई के मुद्दे को लेकर भाजपा सरकार के खिलाफ 31 मार्च यानि आज से देश भर में प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस 31 मार्च से 7 अप्रैल तक ‘मंहगाई मुक्त भारत अभियान’ चलाएगी। इसी कड़ी में कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली के विजय चौक पर धरना प्रदर्शन में पार्टी के सांसदों का नेतृत्व किया। अब केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नक़वी ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के लोगों को इतनी मेहनत करने की ज़रूरत नहीं है। वह अपनी मम्मी जी के घर से मनमोहन जी के घर तक पदयात्रा करें तब उनको समझ आएगा कि महंगाई क्यों बढ़ी थी। आज महंगाई सप्लाई चेन और युद्ध की वजह से बढ़ी है। UK में 20% से ज़्यादा महंगाई बढ़ी है।

Mehngai Mukt Bharat Abhiyan
Rahul Gandhi on Mehngai Mukt Bharat Abhiyan

Mukhtar Abbas Naqvi: Rahul Gandhi ने किया विरोध प्रदर्शन

बता दें कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार नौवें दिन भी बढ़ोतरी की गई। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने गुरुवार को नई दिल्ली में ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस नेताओं ने गुरुवार सुबह विजय चौक पर ईंधन की कीमतों को वापस लेने की मांग करते हुए नारे लगाए।

बताते चलें कि कांग्रेस ने तीन चरणों के ‘महंगाई मुक्त भारत अभियान’ की शुरुआत की है। इसके तहत 31 मार्च से 7 अप्रैल के बीच बढ़ती महंगाई और लगातार ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर केंद्र सरकार को निशाना बनाकर रैलियां और मार्च निकाला जाएगा।

महंगाई के मुद्दों पर राहुल गांधी ने कहा कि पिछले 10 दिनों में, पेट्रोल और डीजल की कीमत में 9 गुना वृद्धि हुई है। हम मांग करते हैं कि बढ़ती कीमतों को नियंत्रण में लाया जाए। कांग्रेस पार्टी आज इस मुद्दे पर देशव्यापी विरोध प्रदर्शन कर रही है।

Rahul Gandhi
Rahul Gandhi

9 दिनों में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 6.40 रुपये की हुई है वृद्धि

बता दें कि प्रदर्शन के दौरान कांग्रेसी लोग पेट्रोल, डीजल की कीमतों में वृद्धि के खिलाफ भाजपा सरकार का ध्यान आकर्षित करने के लिए गैस सिलेंडर और ढोल-घंटियों-अन्य वाद्ययंत्रों के साथ अपने घरों और सार्वजनिक स्थानों के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। गौरतलब है कि पिछले साल 3 नवंबर को, केंद्र ने देश भर में खुदरा कीमतों को कम करने के लिए पेट्रोल पर 5 रुपये प्रति लीटर और डीजल पर 10 रुपये प्रति लीटर उत्पाद शुल्क में कटौती की थी।

इसके बाद, कई राज्य सरकारों ने लोगों को राहत देने के लिए पेट्रोल और डीजल पर मूल्य वर्धित कर (वैट) कम किया। हालांकि,पिछले 9 दिनों में दरों में कुल वृद्धि 6.40 रुपये प्रति लीटर तक पहुंच गई।

संबंधित खबरें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here