Pakistan: पूर्व Chief Justice ने कहा- फौज के कारण Imran Khan को मिली सत्ता, Nawaz Sharif को सजा देने का था दबाव

0
258

Pakistan के पूर्व चीफ जस्टिस साकिब निसार के एक कथित ऑडियो टेप ने इमरान खान के तख्त को हिला दिया है। वायरल हो रहे इस ऑडियो में जो बातें सामने आ रही है, उससे इमरान खान बुरी तरह से फंसते नजर आ रहे हैं।

कथित तौर टेप के ऑडियो में बताया गया है कि करीब तीन साल पहले जुलाई 2018 में पाकिस्तान की राष्ट्रीय विधानसभा के चुनाव हुए थे, उसमें फौज के द्वारा छेड़छाड़ की गई और इमरान खान को छल से सत्ता में लाया गया।

ऑडियो के मुताबिक इमरान खान को उतने वोट नहीं मिले थे कि वो सरकार बना पाते

वायरल हो रहे ऑडियो के मुताबिक इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ़ (पीटीआई) को उतने वोट नहीं मिले थे कि इमरान खान सरकार बना पाते। ये तो फौज का दबाव था कि इमरान खान की ताजपोशी हुई।

इसके अलावा इस ऑडियो में साकिब निसार ने इस बात को बी स्वीकार किया है कि उस समय उनके उपर प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज को सजा देने का बहुत दबाव था, ताकि इमरान खान को सत्ता मिल सके।

पूर्व चीफ जस्टिस ने कहा, मुल्क की ताकतवर फौज जजों को आदेश देती है

वायरल ऑडियो में जस्टिस निसार कहते हैं कि मैं बहुत साफगोई से कहना चाहता हूं कि ये हमारी बदकिस्मती है कि मुल्क की ताकतवर फौज, जजों को आदेश जारी करता है। अब फौज कह रही है कि नवाज शरीफ को सजा देनी है क्योंकि इमरान खान को लाना है।

इस बात पर पूर्व चीफ जस्टिस को जवाब देते हुए दूसरा शख्स कहता है कि नवाज शरीफ की सजा तो ठीक है, लेकिन उनकी बेटी को सजा नहीं दी जानी चाहिए। इस पर हांमी भरते हुए जस्टिस निसार कहते हैं- बिल्कुल, इससे तो ज्यूडिशियरी पर भी सवाल उठेंगे।

गौरतलब है कि जुलाई 2018 में हुए आम चुनाव में पीटीआई ने कुल 270 सीटों में से 116 सीटों पर जीत दर्ज की थी। वहीं पीएमएल (नवाज) ने 64 सीटें जबकि पीपीपी 43 सीटें और 34 सीटें छोटे दलों ने जीती थीं। वहीं 13 निर्दलीय उम्मीदवार भी जीतने में कामयाब हुए थे।

इसे भी पढ़ें: पाकिस्तान समेत कई इस्लामिक देशों ने तालिबान का किया स्वागत, इमरान खान ने कहा- “अफगानिस्तान ने गुलामी की जंजीरे तोड़ दी”

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here