हर 4 घंटे में फलिस्तीनी इलाके पर इजरायल की एयरस्ट्राइक, गाजा की सीमा पर कब्जे का भी किया दावा

Israel-Hamas War: बड़ी खबर है कि हमास के नियंत्रण वाले गाजा में इजरायली वायुसेना ने ताबड़तोड़ हमले किए हैं...

0
58
Israel-Hamas War
Israel-Hamas War

Israel-Hamas War: इजरायली इलाकों में सेना और आतंकियों के बीच संघर्ष जारी है। इस बीच बड़ी खबर है कि हमास के नियंत्रण वाले गाजा में इजरायली वायुसेना ने ताबड़तोड़ हमले किए हैं। जानकारी है कि अबतक गाजा पट्टी के 426 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया है। वहीं ताजा इनपुट के मुताबिक 900 इजरायली लोगों की मौत भी हो चुकी है।

गौरतलब है कि हमास के आतंकियों ने शनिवार (7 अक्टूबर) को भारी मात्रा में इजरायल पर एक के बाद एक कई हवाई हमले किए, जिसके बाद प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने एक वीडियो मैसेज जारी किया। इसमें उन्होंने चेतावानी दी थी कि इजरायल को निशाना बनाने वाले एक भी आतंकी को छोड़ा नहीं जाएगा।

FotoJet 2023 10 10T145856.704
Israel-Hamas War

Israel-Hamas War: फलिस्तीनी इलाके पर इजरायल कर रहा एयरस्ट्राइक

इजरायली सेना ने मंगलवार को जानकारी दी कि हमास के आतंकियों के पास गाजा में छिपने के लिए कोई जगह नहीं बची है। समाचार एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक,  इजरायली वायु सेना हर चार घंटे में फलिस्तीनी इलाके में हवाई हमले कर रही है। 

‘गाजा की पूर्ण घेराबंदी अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत निषेध’: UN

संयुक्त राष्ट्र मानवाधिकार प्रमुख ने कहा कि गाजा पट्टी पर इजरायल की पूरी घेराबंदी अंतरराष्ट्रीय कानून के तहत प्रतिबंधित है। बता दें कि इजरायल ने गाजा पट्टी पर पूर्ण घेराबंदी कर दी है। बिजली-भोजन पानी समेत जरूरी सप्लाई बंद कर दी गई है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here