Iran के हमले पर नेतन्याहू बोले- ‘ईरान को ये गलती भारी पड़ेगी, इसकी कीमत चुकानी होगी’

0
0
इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार
इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार

ईरानी सेना ने मंगलवार रात इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों की बौछार कर दी। हमले में मुख्‍य रूप से सैन्य और सुरक्षा एजेंसी को निशाना बनाया गया है। अब इजरायल ने ईरान को बड़े हमले की चेतावनी दी है। सुरक्षा कैबिनेट की बैठक के दौरान नेतन्याहू ने कहा कि ईरान ने आज रात एक बड़ी गलती की है और उसे इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी।

इजराइल के चैनल 13 टीवी समाचार ने बताया कि ईरान से कम से कम 200 बैलिस्टिक मिसाइलें दागी गईं, जिससे पूरे देश में सायरन बजने लगे और लाखों निवासी आश्रयों की ओर भागे। सेना ने कहा कि ज्यादातर मिसाइलों को नष्ट कर दिया गया, लेकिन पूरे देश में कई बड़े विस्फोट सुने गए। इजारयली रक्षा मंत्री योव गैलेंट ने कहा कि हम ईरान की इस गलती को माफ नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि अब या तो ईरान रहेगा या इजरायल रहेगा, अब इरान को भयानक परिणाम भुगतने होंगे।

इजराइल के हवाई अड्डा प्राधिकरण ने एक बयान जारी कर देश के हवाई क्षेत्र को बंद करने की घोषणा की। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा चिंताओं के कारण जॉर्डन और इराक के पड़ोसी देशों ने भी उड़ानों के लिए अपने हवाई क्षेत्र को अस्थायी रूप से बंद करने और हवाई यातायात को निलंबित करने की घोषणा की है।