Heavy Rainfall in Japan: भारी बारिश से जापान में जन- जीवन प्रभावित, 6 लोगों की मौत

Heavy Rainfall in Japan: जापान भी दुनिया के विभिन्न हिस्सों में असामान्य रूप से भारी बारिश से प्रभावित होने वाला नवीनतम देश बन गया है।जिसने जलवायु परिवर्तन की गति को लेकर नई आशंकाएं पैदा कर दी हैं।

0
38
Heavy Rainfall in Japan: भारी बारिश से जापान में जन- जीवन प्रभावित, 6 लोगों की मौत
Heavy Rainfall in Japan

Heavy Rainfall in Japan: झमाझम बारिश का कहर अब भारत के अलावा जापान पर भी पड़ा है।जापान के दक्षिण-पश्चिमी क्यूशू द्वीप में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं।भारी बारिश से यहां 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 लोग लापता हैं।लापताकर्मी लगातार लोगों की तलाश में जुटे हुए हैं।
स्‍थानीय अधिकारियों ने मंगलवार को इस घटना की जानकारी दी। जापान मौसम विज्ञान एजेंसी से जारी अपडेट के अनुसार क्यूशू द्वीप के दक्षिणी मुख्य के कई भागों के लिए भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है।

नदी के किनारे और पहाड़ी इलाकों के निवासियों को अलर्ट किया गया है। प्रशासन की ओर से अधिकतम सावधानी बरतने की अपील की गई है। संवेदनशील क्षेत्रों में लाखों लोगों से सुरक्षित स्थान पर आश्रय लेने का आग्रह किया गया है।

Heavy Rainfall in Japan top news
जापान के दक्षिण-पश्चिमी क्यूशू द्वीप में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं।

Heavy Rainfall in Japan:हताहतों की संख्या की जांच

Japan Rain 3 min
जापान के दक्षिण-पश्चिमी क्यूशू द्वीप में मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ और भूस्खलन की घटनाएं सामने आई हैं।

Heavy Rainfall in Japan:जापान भी दुनिया के विभिन्न हिस्सों में असामान्य रूप से भारी बारिश से प्रभावित होने वाला नवीनतम देश बन गया है।जिसने जलवायु परिवर्तन की गति को लेकर नई आशंकाएं पैदा कर दी हैं।

जापान ने मुख्य कैबिनेट सचिव हिरोकाज़ू मात्सुनो ने एक नियमित संवाददाता सम्मेलन में कहा, “नगर पालिकाएं अभी भी हताहतों की संख्या की जांच कर रही हैं, … लेकिन हमें तीन मौतों की सूचना मिली है, अन्य तीन मौतें संभावित रूप से आपदा से संबंधित हैं, तीन लापता हैं और दो मामूली रूप से घायल हुए हैं।”
मूसलाधार बारिश की वजह से टायर निर्माता ब्रिजस्टोन (5108.टी) को सोमवार को क्यूशू में अपने 4 कारखानों में परिचालन बंद करना पड़ा, लेकिन मंगलवार सुबह तक संयंत्रों में परिचालन फिर से शुरू हो गया।

संबंधित खबरें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here