Earthquake In Mexico: मेक्सिको में महसूस किए गए जोरदार भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 7.6 मापी गई

0
247
APN News Live Updates
APN News Live Updates

Earthquake In Mexico: मेक्सिको में देर रात भूकंप के जोरदार झटके महसूस किए गए। भूकंप की गति रिक्टर पर 7.6 मापी गयी। भूकंप की तीव्रता इतनी ज्यादा तेज थी कि लोग फौरन घरों से बाहर आ गए। अभी तक भूकंप से किसी तरह की जान की हानि की कोई खबर सामने नहीं आई है। अमेरिका के मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार भूकंप की वजह से कई इमारतें हिल गईं।

Earthquake In Mexico: सोशल मीडिया पर लोगों द्वारा भूकंप आने पर कुछ वीडियो शेयर किए गए हैं

भूकंप का केंद्र मिचोआकेन राज्य में ला प्लासिटा डी मोरेलोस शहर में बताया जा रहा है। मैक्सिको सिटी तक भी यह झटके महसूस किए गए हैं। वहीं जोरदार भूकंप आने के बाद मौसम विभाग ने सुनामी का अलर्ट भी जारी किया है।

बता दें कि इसके पहले 17 सितंबर को दक्षिणपूर्वी ताइवान में भूकंप के तेज झटके महसूस किए गए थे। भूकंप की तीव्रता रिक्‍टर स्‍केल पर 6.4 दर्ज की गई। जिसके बाद भूकंप से मची भारी तबाही के फोटो-वीडियो सामने आए थे। तेज झटके की वजह से कई इमारतें जमींदोज हो गई हैं। ताइवान में भूकंप के बाद, जापान के मौसम विभाग ने सुनामी को लेकर एक सलाह जारी की है।

Taiwan Earthquake
Taiwan Earthquake (वायरल तस्वीर)

एजेंसी ने कहा कि सुनामी की सबसे शुरुआती लहरें ताइवान से लगभग 110 किलोमीटर पूर्व में जापान के सबसे पश्चिमी द्वीप योनागुनी तक शाम करीब 4:10 बजे पहुंच सकती हैं। मौसम विभाग के अधिकारियों ने उन क्षेत्रों के निवासियों से समुद्र तट से दूर रहने का आग्रह किया है। ताइवान का ताइतुंग काउंटी शनिवार रात 6.4 भूकंप की चपेट में आ गया था और तब से कई झटके महसूस कर रहे हैं।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here