Blast in Afghanistan: अफगानिस्तान के ऐबक में बम ब्लास्ट; 15 लोगों की मौत, कई घायल

तालिबान के प्रतिद्वंद्वी आईएसआईएस ने अक्सर मस्जिदों और नमाज के समय विस्फोट किए हैं। अगस्त में काबुल की एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में 21 लोग मारे गए थे।

0
135
Blast in Afghanistan
Blast in Afghanistan

Blast in Afghanistan:अफगानिस्तान के समांगन प्रांत से इस वक्त बड़ी खबर सामने आ रही है। दरअसल, ऐबक शहर में बड़ा बम विस्फोट हुआ है। इस विस्फोट में कम से कम 15 लोग मारे गए हैं। वहीं करीब 27 लोग घायल हुए हैं। यह जानकारी स्थानीय टेलीविजन चैनल टोलोन्यूज ने दी है। वहीं, तालिबान के एक अधिकारी ने कहा कि उत्तरी अफगानिस्तान में मदरसे में हुए बम विस्फोट में कम से कम 10 छात्रों की मौत हो गई। आंतरिक मंत्रालय के प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि उत्तरी समांगन प्रांत की राजधानी ऐबक में हुए विस्फोट में कई अन्य घायल हो गए।

प्रवक्ता अब्दुल नफी ताकोर ने कहा कि घटना की जांच शुरू कर दी गई है। सोशल मीडिया पर पोस्ट किए गए फुटेज में एक हॉल में खून से लथपथ शव पड़े हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ स्थानीय मीडिया का कहना है कि तालिबान के अधिकारियों ने लोगों को धमाके वाली जगह पर वीडियो बनाने से रोक दिया है और किसी भी आम नागरिक को जाने की इजाजत नहीं है। अभी तक किसी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है।

download 2022 11 30T184725.033
Blast in Afghanistan: प्रतीकात्मक तस्वीर

ISIS लगातार मस्जिदों को बना रहा निशाना

तालिबान के प्रतिद्वंद्वी आईएसआईएस ने अक्सर मस्जिदों और नमाज के समय विस्फोट किए हैं। अगस्त में काबुल की एक मस्जिद में हुए बम विस्फोट में 21 लोग मारे गए थे। दरअसल, एजुकेशल सेंटर भी बमबारी के लिए टारगेट बन गए हैं। अक्टूबर में, काबुल के हजारा में एक स्कूल पर आत्मघाती हमले में 52 लोग मारे गए थे, जिनमें ज्यादातर युवा लड़कियां थीं।

यह भी पढ़ें: