Home Tags Winter session latest news

Tag: winter session latest news

शीतकालीन सत्र के दौरान Manohar Lal Khattar ने दिए विपक्ष के...

0
Manohar Lal Khattar: हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने बुधवार को विधानसभा (Assembly) के शीतकालीन सत्र (Winter Session) के दौरान विपक्ष के सवालों के जवाब दिए।

Election Reform संबंधी निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक-2021 बिल Rajya Sabha से...

0
Election Reform से संबंधित बिल को संसद से मंजूरी मिल गई है। Rajya Sabha ने मंगलवार को विपक्षी सदस्यों के हंगामे के बीच 'निर्वाचन विधि (संशोधन) विधेयक, 2021' को सरकार की मंजूरी मिल गई।

Farm Laws खत्म करने के बाद सरकार इन विधेयकों को वापसी...

0
Parliament Winter Session: संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है। संसद सत्र के पहले दिन सोमवार को राज्यसभा (Rajya Sabha) और लोकसभा (Lok Sabha) से कृषि कानूनों को वापस लेने वाला ‘कृषि कानून निरसन विधेयक, 2021’ पास कर दिया गया। बता दें, इसके अलावा सरकार ने भारत में सभी प्राइवेट क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) पर बैन लगाने और उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनावों से पहले SC/ST एमेंडमेंट बिल समेत कई महत्वपूर्ण बिलों को लिस्ट किया है। इस लिहाज से शीतकालीन सत्र काफी अहम समझा जा रहा है।

Caste Census पर सरकार ने सदन में दिया जवाब- आजादी के...

0
Caste Census: मंगलवार को केंद्र ने लोकसभा (Lok Sabha) में साफ किया कि आजादी के बाद से जनगणना में अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के अलावा अन्य किसी भी जाति की गणना नहीं की गई है। लोकसभा में सरकार से सवाल पूछा गया था कि क्या सरकार ने जाति आधारित जनगणना के लिए कोई योजना या नीति बनाई है?

Parliament Winter Session: संसद का शीतकालीन सत्र कई लिहाज से है...

0
संसद के शीतकालीन सत्र (Winter Session) में केंद्र सरकार कई बिल लाने की तैयारी में है। गौरतलब है कि यह सत्र सोमवार 29 नवंबर से शुरू होकर 23 दिसंबर तक चलने वाला है।

Cryptocurrency पर संसद में बोलीं Nirmala Sitharaman- आप सब बिल का...

0
वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman ) ने मंगलवार को कहा कि क्रिप्टोकरेंसी (Cryptocurrency) के गलत हाथों में जाने के जोखिम पर नजर रखी जा रही है।

Rajya Sabha सभापति ने 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द...

0
Rajya Sabha के सभापति एम वेंकैया नायडू द्वारा 12 विपक्षी सांसदों के निलंबन को रद्द करने से इंकार करने के बाद विपक्षी सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा से वाकआउट किया। वहीं, शीतकालीन सत्र की रणनीति पर चर्चा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद में राजनाथ सिंह, अमित शाह और नरेंद्र सिंह तोमर सहित शीर्ष मंत्रियों के साथ बैठक की। पढ़ें संसद के शीतकालीन सत्र से जुड़ी 10 बड़ी बातें:

महिला सांसदों के साथ तस्वीर ट्वीट करने पर ट्रोल हुए Shashi...

0
क्या लोकसभा (LokSabha) काम करने के लिए एक आकर्षक जगह है? कांग्रेस सांसद शशि थरूर (Shashi Tharoor) ने इसका जवाब दिया है। आज शशि थरूर ने छह महिला सांसदों के साथ एक तस्वीर पोस्ट की और लिखा कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए एक आकर्षक जगह नहीं है। मालूम हो कि आज से संसद का शीतकालीन सत्र शुरू हुआ है। थरूर ने ट्वीट किया, "कौन कहता है कि लोकसभा काम करने के लिए आकर्षक जगह नहीं है? आज सुबह मेरी छह साथी सांसदों के साथ।"

Loksabha ने कृषि कानून वापसी विधेयक किया पारित, पढ़ें शीतकालीन सत्र...

0
Loksabha ने कृषि कानून वापसी विधेयक को पारित कर दिया है। इससे पहले संसद के शीतकालीन सत्र की आज शुरुआत हुई और केंद्रीय कृषि मंत्री ने सदन में कृषि कानूनों को वापस लेने के लिए विधेयक पेश किया। इस बीच विपक्ष ने केंद्र के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!