विषय Rbi news

Tag: rbi news

RBI ने इस बैंक का लाइसेंस किया रद्द, अगर आप भी हैं खाताधारक तो पढ़ लें ये खबर…

भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) ने गुरुवार को महाराष्ट्र के लक्ष्मी को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड का लाइसेंस रद्द कर दिया। RBI ने यह कहते...

UPI से पैसे ट्रांसफर करना हो सकता है महंगा, डेबिट कार्ड ट्रांजेक्शन भी नहीं रहेगा फ्री, जानें पूरी खबर

UPI Charges: आज ऑनलाइन पेमेंट (Online payment) का सबसे लोकप्रिय माध्यम यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (UPI) सबसे ज्यादा प्रयोग में लाया जा रहा है।

RBI MPC Meet August 2022: रिजर्व बैंक ने रेपो रेट 0.50 फीसदी बढ़ाया, जानिए कितनी बढ़ जाएगी आपके लोन की EMI?

RBI MPC Meet August 2022: लोन (Loan) और एफडी (FD) पर आने वाले समय में ब्याज दरें (Interest Rates) बढ़ेंगी या घटेंगी,

RBI MPC Meeting: RBI मॉनेटरी पॉलिसी की बैठक 6 अप्रैल से हो रही है शुरू, 8 अप्रैल को जारी किए जाएंगे नतीजे

RBI MPC Meeting: आरबीआई की मौद्रिक नीति समिति (एमपीसी) की बैठक छह से आठ अप्रैल को होने जा रही है। आपको बता दें कि ये वित्त वर्ष 2022-23 की पहली बैठक है,

MPC Meeting: बैठक में हुआ फैसला ,रिजर्व बैंक ने ब्याज दर को लेकर किया बड़ा ऐलान, जानिए Loan सस्ता हुआ या महंगा

MPC Meeting: मौद्रिक नीति समिति (Monetary Policy Review) की तीन दिवसीय बैठक के बाद मौद्रिक नीति समिति के नतीजे जारी कर दिए गए हैं। भारतीय रिजर्व बैंक ने नीतिगत दरों में कोई बदलाव नहीं किया है।

RBI Monetary Policy: Home Loan, Car Loan और सस्‍ता होने के आसार नहीं, रेपो रेट में नहीं हुआ कोई बदलाव

RBI Monetary Policy: देश मे Omicron के बढ़ते मामलों के बीच RBI की तरफ से नीतिगत बदलाव नहीं किए गए हैं। बुधवार को जारी Monetary Policy के बाद मीडिया से बात करते हुए RBI गवर्नर शक्तिकांत दास ने कहा कि मार्जिनल स्टैंडिंग फैसिलिटी(MSF) रेट और बैंक रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4.25% रहेगा। रेपो रेट बिना किसी बदलाव के साथ 4% रहेगा। रिवर्स रेपो रेट भी बिना किसी बदलाव के साथ 3.35% रहेगा।

Most Read

पानी में कार और छत पर सवार… दिल्ली एनसीआर में रुक-रुक कर हो रही बारिश से हाल बेहाल

Delhi Rain: दिल्ली-एनसीआर में लगातार हो रही बारिश के बीच, भारी जलभराव वाली सड़कों पर लोगों के उतरने के कई वीडियो और तस्वीरें सामने आ रही हैं। समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा ट्वीट किए गए ऐसे ही एक वीडियो में, गुरुग्राम के सुभाष चौक में एक व्यक्ति को भारी जलभराव वाली सड़क पर तैरते हुए देखा जा सकता है।

“लगता है आपके सलाहकार ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं…”, राज्यपाल Banwarilal Purohit का सीएम भगवंत मान पर पलटवार

Punjab Assembly Row: बहुत ज्यादा मुझसे नाराज हैं, ऐसा लगता है आपके सलाहकार आपको ठीक से जानकारी नहीं दे रहे हैं। पंजाब के राज्यपाल बनवारीलाल पुरोहित ने ये बात मुख्यमंत्री भगवंत मान के लिए कही है।

Chandigarh University Case में पुलिस को मिली बड़ी सफलता, सेना का जवान अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार

Chandigarh University Case में पंजाब पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने मामले में आरोपी सेना के जवान को अरुणाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया है।

BJP की तथ्य-खोज समिति ने जेपी नड्डा को सौंपी रिपोर्ट, Nabanna Chalo Abhiyan के दौरान हुई थी हिंसा

Nabanna Chalo Abhiyan: 13 सितंबर को 'नबन्ना चलो अभियान' के दौरान हुई हिंसा की जांच के लिए गठित पांच सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने अपनी रिपोर्ट भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को सौंप दिया है।