विषय IMPHAL

Tag: IMPHAL

मणिपुर में प्रचार के दौरान केंद्रीय मंत्री Smriti Irani ने किया पारंपरिक नृत्य

Smriti Irani: केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी मणिपुर के इम्फाल(Imphal) पूर्वी विधानसभा क्षेत्र में चुनाव प्रचार करने पहुंची।

41 साल बाद भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने मेडल किया देश के नाम, जश्न में डूबा नीलकंठ शर्मा का परिवार

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलंपिक साल 2020 में इतिहास रच दिया है। टीम ने 41 साल बाद सेमीफाइनल में प्रेवश...

मणिपुर के लोगों को पीएम का तोहफा, PM ने रखी वाटर सप्लाई प्रोजेक्ट की आधारशिला

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए मणिपुर के लोगों को संबोधित किया और एक नई सौगात दी, हर घर जल मिशन...

Most Read

वायु प्रदूषण कम करने के लिए जल्‍द ही नोएडा की सड़कों पर दौड़ेंगी E-Cycle, ऐप के जरिए करना होगा ऑन

नोएडा में कुल 62 डॉकिंग स्टेशनों पर 620 साइकिल का इंतजाम किया जाएगा। हर स्टेशन पर 10 साइकिलें रहेंगी। करीब 20 से अधिक स्टेशनों पर चाजिंर्ग पॉइंट्स की सुविधा भी रहेगी।

मां शैलपुत्री की पूजा-अर्चना के साथ ‘शारदीय Navratri 2022’ का आगाज, माता रानी के जयकारों से गूंजे Delhi-NCR के मंदिर

नवरात्रि के पहले दिन सभी भक्‍तों ने घरों में घट स्‍थापना की। इसका विशेष महत्‍व माना जाता है।नवरात्रि के दौरान ज्यादातर घरों में कलश स्थापना या घट स्थापना की जाती है, जोकि बेहद महत्‍वपूर्ण माना जाता है।

Navratri 2022: माता रानी के जयकारों के साथ भक्‍त कालका जी की पवित्र जोत अपने घर लेकर गए

मां आदिशक्ति के काली रूप को समर्पित श्री कालकाजी मंदिर, जिसे जयंती पीठ या मनोकामना सिद्ध पीठ के नाम भी पुकारा जाता है, भक्‍तों के बीच लोकप्रिय है। वहीं मनोकामना का शाब्दिक अर्थ है इच्छा, सिद्ध का अर्थ है प्रामाणिकता के साथ पूर्ण, और पीठ का अर्थ है तीर्थ।

Lalu-Nitish Meets Sonia: “भाजपा को हटाना है, देश को बचाना है”, सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद बोले लालू यादव-नीतीश कुमार

Lalu-Nitish Meets Sonia: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने रविवार को दिल्ली में कांग्रेस प्रमुख सोनिया गांधी से मुलाकात की।