Home Tags Foreign Minister

Tag: Foreign Minister

Manish Tiwari: “पूर्व रक्षा मंत्री वाली गलती कर रहे एस.जयशंकर”, मनीष...

0
Manish Tiwari On S Jaishankar: अरुणाचल प्रदेश के तवांग सेक्टर में एलएसी पर 9 दिसंबर को भारतीय सैनिकों और चीनी सैनिकों के बीच झड़प हुई है।

Maitri Divas : भारत और बांग्लादेश आज मना रहें हैं मैत्री...

0
आज India और Bangladesh अपना पहला मैत्री दिवस मना रहा है। भारत और बांग्लादेश  ने हाल ही में  6  December  को यह दिवस मनाने का फैसला किया था। आज ही के दिन भारत ने औपचारिक रूप से बांग्लादेश को  मित्र के रूप में मान्यता दी थी। मार्च 2021 में बांग्लादेश के राष्ट्रीय दिवस में  भाग लेने गए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने बांग्लादेश की यात्रा के दौरान 6 दिसंबर को मैत्री दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया था। ये फैसला  बांग्लादेश की आजादी के 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में लिया गया था। इसका फैसला  PM Narendra Modi और बांग्लादेशी  PM Sheikh Haseena ने किया था। जिसके बाद Foreign Secretary (Harshvardhan Shringla)  ने दोनों देशों के प्रतिनिधिमडंल के बीच हुई बातचीत की विस्तृत जानकारी साझा की थी। ये दिवस भारत और बांग्लादेश के लोगों के बीच गहरी और स्थायी मित्रता का प्रतिबिंब है।

अफगानिस्ता को तबाह करने के लिए पाकिस्तान ने भेजे 10 हज़ार...

0
अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी ने ताशकंद में आयोजित क्षेत्रीय संम्मेलन के दौरान पाकिस्तान कि खूब आलोचना की। यह आलोचना आतंकवादियों के...

अमेरिका-भारत के बीच BECA पर हस्ताक्षर, अमेरिका ने चीन को दुनिया...

0
मंगलवार को अमेरिका और भारत के बीच 2+2 की वार्ता हुई जिसमें दोनों देश के रक्षा मंत्री और विदेश मंत्री मिले। वार्ता...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!