Home Tags FireCracker

Tag: FireCracker

पटाखों को लेकर Supreme Court सख्त, कहा- त्‍योहार की आड़ में...

0
Diwali का त्‍योहार आने में अब कुछ ही दिन का समय बचा है और दीवाली (Diwali) में लोगों को जो चीज सबसे ज्यादा उत्साहित करती है तो वो है पटाखे फोड़ना। अब पटाखे को लेकर Supreme Court ने बहुत ही महत्वपूर्ण टिप्पणी की है। सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि पटाखों के इस्तेमाल पर पूरी तरह कोई प्रतिबंध नहीं है और केवल बेरियम साल्ट (Barium salts) और रासायन से बने पटाखों (Chemical Crackers) पर प्रतिबंध है।

पटाखों पर Supreme Court की सख्त टिप्पणी, ‘दूसरों की जिंदगी की...

0
पटाखों पर प्रतिबंध के आदेश के बाद भी इसके प्रयोग को लेकर एक बार फिर सुप्रीम कोर्ट सख्त हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने पटाखा कंपनियों को कोर्ट के आदेश के बाद भी पटाखे में प्रतिबंधित सामग्री का इस्तेमाल करने पर फटकार भी लगाई। सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि पटाखो के प्रतिबंध पर कोर्ट के आदेश का पालन सभी राज्यों के द्वारा किया जाना चाहिए। साथ ही कोर्ट ने पटाखा कंपनियों से भी कहा हम प्रतिबंधित सामग्रियों से बनाए गए पटाखों को गोदाम में रखने की भी इजाज़त नही देंगे। इस मामले में CBI ने सुप्रीम कोर्ट में पटाखों को लेकर की गई जांच की रिपोर्ट में कहा कि कंपनियों ने प्रतिबंध बेरियम का इस्तेमाल पटाखा बनाने के लिए किया है।

Supreme Court ने पटाखे की 6 कंपनियों को नोटिस जारी करते...

0
Supreme Court ने CBI की प्राथमिक जांच की रिपोर्ट के आधार पर 6 कंपनियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई के दौरान इशारा किया कि हम कंपनियों का लाइसेंस रद्द करने पर विचार करेंगे। CBI ने अपनी प्राथमिक जांच में इन कंपनियो द्वारा बेरियम और अन्य प्रतिबंधित रसायनों की खरीद और उनका पटाखों में इस्तेमाल की बात कही है। इस मामले पर सुनवाई 6 अक्टूबर को होगी।

पिता के लिए बिलखती बच्ची के आंसुओं से पसीजा मुख्यमंत्री का...

0
कभी कभी सरकारी अमला किसी सरकारी आदेश को तामील कराने के चक्कर में इंसानियत की मर्यादाओं को भी ताक पर रख देता...

पटाखों पर SC के फैसले पर बोले कैलाश विजयवर्गीय, धार्मिक मामलों...

0
सुप्रीम कोर्ट की पटखों पर जारी गाइडलाइन बीजेपी को नहीं भा रही है। बीजेपी नेता सुप्रीम कोर्ट के फैसले को दरकिनार कर 10 बजे...

पटाखों पर पूर्ण प्रतिबंध नहीं, आनलाईन ब्रिकी पर रोक : सुप्रीम...

0
उच्चतम न्यायालय ने देश भर में कुछ शर्तों के साथ पटाखे बेचने और जलाने की अनुमति दी है और दीवाली पर मात्र दो घंटे...

अवैध पटाखा फैक्ट्री से दहला बिहार का नालंदा, पांच की मौत,...

पटाखा फैक्ट्री भले ही अवैध थी लेकिन उसके कारण गई जानें अवैध नहीं थी। इस तरह के हादसे प्रशासन के लापरवाही के ही दाग...

Related News

PRAJWAL REVANNA ‘SEX VIDEO’ CASE : विदेश भागे प्रज्वल रेवन्ना को...

0
सेक्स स्कैंडल और महिलाओं से यौन शोषण का आरोपी प्रज्वल रेवन्ना देश छोड़कर भाग चुका है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा (HD Deve...
Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!