Home Tags Collegium

Tag: collegium

जज की नियुक्ति को अमल में न लाने पर SC ने...

सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम द्वारा वकील जॉन सत्यन को मद्रास हाईकोर्ट का जज नियुक्त किए जाने की सिफारिश दोहराए जाने के बावजूद केंद्र...

“3 दिनों में 44 जजों के नाम पर लगेगी मुहर”, SC...

Supreme Court के कड़े रुख के बाद केंद्र सरकार ने कॉलेजियम के मामले का जल्दी से निपटारा करने का आश्वासन दिया है।

सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला! कॉलेजियम का ब्योरा मांगने वाली याचिका...

0
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला! कॉलेजियम बैठक का ब्योरा मांगने वाली याचिका खारिज, कहा- चर्चा को सार्वजनिक करना ठीक नहीं..

सरकार ने Collegium द्वारा भेजे गए 21 में से 19 जजों...

0
सरकार द्वारा वापस लौटाए गए 19 नामों में से 10 ऐसे थे, जिन्हें दूसरी बार मंजूरी के लिए भेजा गया था. इन 10 नामों में से 5 इलाहाबाद हाई कोर्ट, दो-दो केरल और कलकत्ता हाई कोर्ट और एक कर्नाटक हाई कोर्ट में जजों की नियुक्ति को लेकर था.

कॉलेजियम प्रणाली पर कानून मंत्री की टिप्‍पणी पर Supreme Court ने...

0
गौरतलब है कि केंद्रीय कानून और न्याय मंत्री किरेन रिजिजू ने एक निजी समाचार चैनल के साथ बातचीत के दौरान कॉलेजियम सिस्टम पर सवाल उठाए थे।उन्‍होंने कहा था कि देश के लोग जजों को नियुक्त करने के लिए बने कॉलेजियम सिस्टम से खुश नहीं हैं।

“लोकतंत्र में कोई भी संस्था परिपूर्ण नहीं, संविधान के जज सैनिक”,...

0
जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा, "न्यायपालिका में अच्छे लोगों को लाना केवल कॉलेजियम में सुधार के बारे में नहीं है… जज बनना यह नहीं है कि आप जजों को कितना वेतन देते हैं।

Supreme Court कॉलेजियम प्रणाली पर विचार करेगा, जजों की नियुक्ति के...

0
दायर याचिका के अनुसार न्‍यायपालिका में जजों की नियुक्ति की कॉलेजियम प्रणाली न्‍यायिक नियुक्तियों में राजनीतिक हस्‍तक्षेप को पूरी तरह से दूर रखने में और सबसे अच्‍छे और योग्‍य जजों की नियुक्ति में पूरी तरह से विफल रही है।

Supreme Court कॉलेजियम की बैठक, 6 हाईकोर्ट के लिए 35 जजों...

0
Supreme Court: सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम की 25 जुलाई को बैठक हुई। जिसमें सुप्रीम कोर्ट कॉलेजियम ने 6 हाईकोर्ट में 35 न्यायाधीशों की...

Delhi HC में जल्‍द होगी 4 नए जजों की नियुक्ति, वारंट...

0
दिल्ली हाई कोर्ट के जज के रूप में नियुक्ति की मंजूरी देते हुए इनकी नियुक्ति का वारंट जारी किया है।

Supreme Court Collegium ने समलैंगिक वरिष्ठ वकील Saurabh Kripal को Judge...

0
Supreme Court Collegium ने एक ऐतिहासिक निर्णय लेते हुए सुप्रीम कोर्ट के वरिष्ठ समलैंगिक अधिवक्ता सौरभ कृपाल (Saurabh Kirpal) को दिल्‍ली हाईकोर्ट में जज बनाने की सिफारिश की है। अगर केंद्र सरकार कॉलेजियम की इस सिफारिश को मान लेती है और कानून मंत्रालय इसे हरी झंडी दे देता है तो सौरभ कृपाल देश के पहले समलैंगिक जज बन सकते हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!