Home Tags Chess

Tag: Chess

Chess: दुनिया के शीर्ष 20 युवा खिलाड़ियों की लिस्‍ट में Mumbai...

0
मुंबई के 13 वर्षीय कुश भगत ने 2302 की भारी रेटिंग के साथ FIDE मास्टर बनने का गौरव हासिल किया।

रंगारंग कार्यक्रम के बीच पीएम मोदी ने किया Chess Olympiad का...

0
Chess Olympiad: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को चेन्नई में 44वें अंतरराष्ट्रीय शतरंज ओलंपियाड का उद्घाटन तमिलनाडु के मुख्यमंत्री एमके स्टालिन की मौजूदगी में किया।

Chess Olympiad Torch: पीएम मोदी ने किया 44वें शतरंज ओलंपियाड के...

0
Chess Olympiad Torch: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जुलाई-अगस्त में होने वाले 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए रविवार को नई दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में हरी झंडी दिखा दिए।

Chess Tournament: शतरंज ओलंपियाड के लिए 19 जून को मशाल रिले...

0
Chess Tournament: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 44वें शतरंज ओलंपियाड के लिए पहली बार मशाल रिले का उद्घाटन करेंगे। वह जुलाई-अगस्त में होने वाले इस टूर्नामेंट के लिए 19 जून को दिल्ली में हरी झंडी दिखाएंगे।

India की दिव्यांग चेस चैंपियन Malika Handa ने पंजाब सरकार पर...

0
India की दिव्यांग चेस चैंपियन Malika Handa ने पंजाब सरकार पर बड़ा आरोप लगाया है कि राज्य सरकार उसके साथ अन्याय कर रही है। मलिका हांडा ने कहा कि पंजाब सरकार ने उसे नौकरी और कैश अवॉर्ड भी देने का वादा किया था लेकिन अब सरकार इससे मुकर गई है।

Happy Birthday Viswanathan Anand: जानें खिलाड़ी के Chess King बनने की...

0
जाने-माने शतरंज के खिलाड़ी Viswanathan Anand का आज जन्मदिन है। आनंद का जन्म 11 दिसंबर 1969 को मद्रास में हुआ था। इनको देश में Chess King के नाम से जाना जाता है। आनंद ने एक दो बार नहीं बल्कि पांच बार देश को शतरंज में वर्ल्ड चैंपियन बनाया। आनंद ही पहले खिलाड़ी थे जिन्हें राजीव गांधी खेल रत्न से नवाजा गया। आनंद का नाम साल 1991 में चर्चा में तब आया जब उन्होंने Garry Kasparov को हराकर पहली बार अपनी छाप छोड़ी। इस मैच को जीतने के बाद आनंद पहले एशियन चैस विजेता बने थे।

ईरान में हिजाब पहनने से इंकार करने पर सौम्या के समर्थन...

भारत की शतरंज चैंपियन सौम्या स्वामीनाथन ने ईरान में हिजाब की अनिवार्यता के कारण एशियन टूर्नामेंट से खुद को बाहर कर लिया है। 29...

विश्वनाथन फिर से बने ‘विश्वनाथ’, चौदह सालों का तोड़ा वनवास

0
पूर्व विश्व चैम्पियन और भारत के सर्वश्रेष्ठ शतरंज खिलाड़ी विश्वनाथन आनंद ने 14 चालों का वनवास तोड़ते हुए विश्व रैपिड शतरंज चैम्पियनशिप का खिताब...

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!