Home Tags Bipin rawat helicopter crash

Tag: bipin rawat helicopter crash

General Bipin Rawat की मौत का कारण था मौसम, Tri-Services Court...

0
देश के पहले CDS General Bipin Rawat के हुई दुर्घटना को लेकर भारतीय वायुसेना ने जानकारी दी कि 08 दिसंबर 21 को एमआई-17 V5 दुर्घटना जिसमें सीडीएस रावत.....

Helicopter Crash: ग्रुप कैप्टन Varun Singh का अंतिम संस्‍कार आज, श्मशान...

0
Helicopter Crash: Group Captain Varun Singh का अंतिम संस्कार शुक्रवार 17 दिसंबर को भोपाल में किया जाएगा। शुक्रवार को मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने भोपाल के बैरागढ़ श्मशान घाट पर ग्रुप कैप्टन को अंतिम श्रद्धांजलि दी। वरुण का पार्थिव देह गुरुवार को भोपाल पहुंचा था। गौरतलब है कि तमिलनाडू के कुन्नूर में आठ दिसंबर को CDS Bipin Rawat के Helicopter Crash में घायल भोपाल निवासी ग्रुप कैप्टन Varun Singh का बुधवार को निधन हो गया था।

Helicopter Crash: पूरे राजकीय और सैनिक सम्मान के साथ ग्रुप कैप्टन...

0
Helicopter crash: तमिलनाडू के कुन्नूर में आठ दिसंबर को CDS Bipin Rawat के helicopter crash में घायल भोपाल निवासी ग्रुप कैप्टन Varun Singh का बुधवार को निधन हो गया था।

CDS Bipin Rawat Helicopter Crash के इकलौते Surviver Group Captain Varun...

0
CDS Bipin Rawat Helicopter Crash के इकलौते Surviver Group Captain Varun Singh का निधन हो गया है। उन्होंने बेंगलुरु के अस्पताल में आखिरी सांस ली। इससे पहले उनकी हालत क्रिटिकल बताई जा रही थी। भारतीय वायु सेना ने ग्रुप कैप्टन को बेंगलुरु के कमांड अस्पताल में ट्रांसफर किया था। बता दें कि तमिलनाडु (Tamilnadu) के कुन्नूर में MI 17 V5 Helicopter Crash हो गया था। उस वक्त हेलीकॉप्टर में कुल 14 लोग सवार थे जिसमें से 13 लोगों की मौके पर मौत हो गई थी। उन तेरह लोगों में CDS Bipin Rawat उनकी पत्नी और 11 सैन्यकर्मी थे। वरुण सिंह उस दुर्घटना के इकलौते Surviver थे, जिन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह दिया है। मिली जानकारी के मुताबिक दुर्घटना के बाद वरुण सिंह का शरीर 80 फीसदी जल चुका था।

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने माता-पिता की अस्थियां गंगा में...

0
Tarini Rawat और Kritika Rawat ने आज दोपहर हरिद्वार के गंगा नदी घाट पर अपने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित कीं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने CDS General Bipin Rawat और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी से घाट पर मुलाकात की।

Tarini Rawat और Kritika Rawat ने माता-पिता को दी अंतिम विदाई,...

0
Tarini Rawat और Kritika Rawat ने आज दोपहर हरिद्वार के गंगा नदी घाट पर अपने माता-पिता की अस्थियां विसर्जित कीं। अस्थियां विसर्जित करने के बाद उत्तराखंड के सीएम पुष्कर सिंह धामी ने CDS General Bipin Rawat और मधुलिका रावत की बेटियों कृतिका और तारिणी से घाट पर मुलाकात की। गौरतलब है कि Bipin Rawat का हेलीकॉप्‍टर बुधवार को क्रैश हो गया था। सेना के MI-17 V5 हेलीकॉप्‍टर में जनरल बिपिन रावत अपने पत्नी और सैन्यकर्मियों के साथ सवार थे। तमिलनाडु के कुन्‍नूर के पास उनका हेलीकॉप्‍टर क्रैश हुआ था। इस घटना में सीडीएस रावत उनकी पत्नी सहित 13 लोगों की मौत हो गयी थी।

Rakesh Tikait ने CDS General Bipin Rawat को दी श्रद्धांजलि

0
सीडीएस जनरल बिपिन रावत (CDS General Bipin Rawat) के निधन के बाद से पूरा देश मर्माहत है। अलग-अलग क्षेत्रों के लोग अपने-अपने तरीकों से बिपिन रावत को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। भारतीय किसान यूनियन के नेता राकेश टिकैत भी बिपिन रावत को श्रद्धांजलि देने पहुंचे। उन्होंने देश के पहले सीडीएस के पार्थिव शरीर पर पुष्प अर्पित किए। विदित हो कि राकेश टिकैत पिछले साल से शुरू हुए किसान आंदोलन से चर्चा में रहे हैं। एक तरह से टिकैत किसान आंदोलन का चेहरा रहे। हालांकि किसानों और सरकार के बीच किसान आंदोलन को खत्म करने के लिए सहमति बन चुकी है। संसद से कृषि कानून वापसी विधेयक पारित हो चुका है और सरकार ने एमएसपी पर कमेटी भी बना दी है जिसमें किसान संगठनों के प्रतिनिधि होंगे। किसानों ने घर वापसी भी शुरू कर दी है।

IAF ने हेलीकॉप्टर दुर्घटना की जांच के लिए ट्राई-सर्विस कोर्ट ऑफ...

0
भारतीय वायुसेना ने बुधवार को हुई हेलीकॉप्टर दुर्घटना के कारणों की जांच के लिए एक ट्राई-सर्विस कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया है। वायु सेना का कहना है कि जांच तेजी से पूरी की जाएगी और तथ्यों को सामने लाया जाएगा। वायु सेना ने अपील की है कि तब तक, मरने वालों की गरिमा का सम्मान करते हुए, बेबुनियाद अटकलों से बचा जाए। मालूम हो कि एयर मार्शल मानवेंद्र सिंह दुर्घटनाग्रस्त हुए हेलीकॉप्टर की जांच का नेतृत्व करेंगे। सिंह भारतीय वायु सेना के प्रशिक्षण कमान के कमांडर हैं और खुद एक हेलीकॉप्टर पायलट हैं।

Related News

Ayodhya पंहुचे Bollywood Stars दांतों को सफेद करने के घरेलू उपाय… खंडित हो गई लड्डू गोपाल की मूर्ति? पहली सर्दी में कैसे रखें बेबी का ख्याल? सर्दियों में इससे गर्म और कुछ नहीं!