विषय World Cup

Tag: World Cup

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार छठी जीत, साउथ अफ्रीका को 5 विकेटों से हराया

ICC Women's World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की टीम इस वर्ल्ड कप में अजेय रही है। ऑस्ट्रेलिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर जीत का छक्का लगा दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी तक अपने सभी 6 मैचों में जीत हासिल की है। वहीं साउथ अफ्रीका का इस मुकाबले को हराने के बाद विजय अभियान थम गया है। अफ्रीका ने इससे पहले चार में चार मैच जीते थे। वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम पहले ही सेमीफाइनल में जगह बना चुकी है।

Shabaash Mithu Teaser: इंडियन कैप्टन Mithali Raj के लुक में Taapsee Pannu का दमदार अंदाज, देखें “Shabaash Mithu” का धमाकेदार टीजर

Shabaash Mithu Teaser: बॉलीवुड एक्ट्रेस तापसी पन्नू की अपकमिंग फिल्म 'शाबाश मिठू' का टीजर 21 मार्च को रिलीज हो गया है। तापसी इस फिल्म में भारतीय क्रिकेटर मिताली राज की भूमिका में नजर आने वाली है।

ICC Womens World Cup 2022 Points Table: भारत ने 155 रन बनाकर वेस्टइंडीज को दी मात, शानदार जीत के बाद प्वाइंट्स टेबल में पहले...

ICC Womens World Cup 2022 Points Table: न्यूज़ीलैंड (New Zealand) में खेले जा रहे महिला विश्वकप 2022 में टीम इंडिया ने आज का मैच बड़े अंतर से जीत लिया है।

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया की लगातार दूसरी जीत, पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराया

ICC Women's World Cup 2022 ऑस्ट्रेलिया की महिला टीम ने पाकिस्तान को 7 विकेटों से हराकर मुकाबले को जीत लिया। पाकिस्तान महिला टीम की वर्ल्ड कप में लगातार दूसरी हार है। पाकिस्तान को पहले मुकाबले में भारत से हार का सामना करना पड़ा था। दूसरी मैच में भी पाकिस्तान की टीम वापसी नहीं कर सकी। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 6 विकेट के नुकसान पर 190 रन बनाई। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

Anisa Mohammed ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, 300 विकेट लेने वाली वेस्टइंडीज की पहली महिला गेंदबाज बनी

ICC Womens’s World Cup के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने न्यूजीलैंड को रोमांचक मुकाबले में 3 रनों से हराकर जीत के साथ शुरुआत की है। वेस्टइंडीज के Anisa Mohammed ने अपने करियर का 300वां विकेट पूरा किया। वेस्टइंडीज की महिला स्पिन गेंदबाज अनीसा मोहम्मद 300 विकेट लेने वाली वेस्टइंडीज की पहली महिला क्रिकेटर बन गई हैं। अनीसा ने इस मैच में 2 विकेट लेते ही इस उपलब्धि को हासिल कर लिया।

ICC Womens’s World Cup का पहला ही मुकाबला हुआ रोमांचक, वेस्टइंडीज की महिला टीम ने न्यूजीलैंड को 3 रनों से हराया

ICC Womens's World Cup का आज से आगाज हो गया है। वर्ल्ड कप का पहला ही मुकाबला शानदार हुआ। आखिरी दो ओवरों में न्यूजीलैंड को जीत के लिए 20 रनों की जरूरत थी जबकि उसके तीन विकेट बचे हुए थे। 49वें ओवर में हेनरी ने 14 रन खर्च कर डाले। अब 6 गेंदों पर 6 रनों की जरूरत थी। इसके बाद यहां से डियांड्रा डॉटिन ने मैच का पासा ही पूरी तरह से बदल दिया। उन्होंने इस ओवर में 2 विकेट चटकाए और एक रन आउट करके न्यूजीलैंड महिला टीम को तीन रनों से हरा दिया। वेस्टइंडीज के हेली मैथ्यूज ने 119 रनों की पारी खेली थी।

ICC Women’s Cricket World Cup के प्राइज मनी की हुई घोषणा, जानें विजेता टीम को कितने करोड़ मिलेंगे

ICC Women's Cricket World Cup जीतने वाली टीम के लिए प्राइज मनी की घोषणा कर दी है। इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने मंगलवार को इस टूर्नामेंट के लिए पिछली बार की तुलना में करीब डबल प्राइज मनी की घोषणा की है। इस बार वर्ल्ड कप विजेता टीम को 1.32 मिलियन अमेरिकी डॉलर (करीब 10 करोड़ रुपये) मिलेंगे। महिला वर्ल्ड कप के मैच 4 मार्च से 3 अप्रैल के बीच न्यूजीलैंड के छह वेन्यू पर खेले जाएंगे।

ICC Under-19 World Cup 2022: कब और कहां देख सकेंगे भारत और इंग्लैंड का महामुकाबला, यहां जानें सबकुछ

ICC Under-19 World Cup 2022 का फाइनल मुकाबला भारत और इंग्लैंड के बीच खेला जाएगा। एंटिगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शनिवार 5 फरवरी को फाइनल खेला जाना है। भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराकर लगातार चौथी बार फाइनल में प्रवेश किया। अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में इस खिताब को अपने नाम कर चुके है और अब पांचवीं खिताब पर नजर होगी। वहीं इंग्लैंड ने अफगानिस्तान को हराकर फाइनल में पहुंची है।

ICC Under-19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी भिडंत

ICC Under-19 World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 111 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। रवि कुमार को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

ICC Under-19 World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल मुकाबले में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी चुनी

ICC Under-19 World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में 29 अक्टूबर को भारत और बांग्लादेश के बीच खेला जा रहा हैष यह मैच एंटिगा के मैदान पर खेला जा रहा है। भारत ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी करने का फैसला किया। इस मैच में कप्तान यश धुल की वापसी हुई। कप्तान के अलावा उपकप्तान की भी वापसी हुई है। इस मैच को जीतकर भारत पिछला वर्ल्ड कप के हार का बदला ले सकते है।

Most Read

IPL 2022: Royal Challengers Bangalore का सामना Gujarat Titans से, क्या आरसीबी प्लेऑफ में पहुंचने के लिए तोड़ पाएगी गुजरात का ‘चक्रव्यूह’

IPL 2022 का 67वां मुकाबला Royal Challengers Bangalore और Gujarat Titans के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला शाम 7.30 बजे वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा।

 Sunil Jakhar बीजेपी में शामिल, पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने दिलाई सदस्यता

कांग्रेस नेता सुनील जाखड़ पार्टी छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पंजाब इकाई के पूर्व प्रमुख...

‘Dhaakad’ का प्रमोशन करने टीम पहुंची काशी, बाबा विश्वनाथ की भक्ति में डूबी दिखीं kangana Ranaut

बॅालीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत (kangana ranaut) इन दिनों अपनी अपकमिंग फिल्म धाकड़ (Dhakad) को लेकर सुर्खियों में बनी हुई है

Delhi Fire: दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में लगी भीषण आग, दमकल की 17 गाड़ियां आग बुझाने में जुटीं

Delhi Fire: दिल्ली के बवाना इंडस्ट्रियल एरिया में एक मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में गुरुवार को भीषण आग लग गई है। आग की खबर मिलने के बाद दमकल की 17 गाड़ियां मौके पर पहुंच कर आग बूझाने में जुट गई हैं।