India के कोच Rahul Dravid ने टी20 वर्ल्ड कप को लेकर कहा, भारतीय टीम पूरी तरह तैयार बस संतुलन पर रखा जा रहा है ध्यान

0
315

India और West Indies के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले के बाद भारतीय टीम के कोच Rahul Dravid ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए मुझे और रोहित शर्मा के साथ सेलेक्टर्स के बीच वर्ल्ड कप के कॉम्बिनेशन को लेकर तस्वीर बहुत हद तक साफ है। उन्होंने यह भी कहा कि इसके लिए कोई तय फॉर्मुला नहीं है।

Rahul Dravid ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में वर्ल्ड कप को लेकर कहा

भारतीय टीम के मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि मुझे लगता है कि मेरे और रोहित तथा चयनकर्ताओं और प्रबंधन के बीच सभी चीजें साफ है। मुझे नहीं लगता कि इसका कोई तय फॉर्मूला नहीं है। हम टी20 वर्ल्ड कप के लिए संयोजन और संतुलन को लेकर काफी हद तक स्पष्ट हैं। हम सभी इसी के इर्द गिर्द टीम को तैयार कर रहे हैं और खिलाड़ियों के वर्क लोड को संतुलित कर रहे हैं।

rohit sharma and rahul dravid
rohit sharma and rahul dravid

द्रविड़ ने कहा कि ऑस्ट्रेलिया के लिए हमें कैसा कौशल चाहिए उसको लेकर हमारी राय स्पष्ट है जिसके आधार पर हम आगे बढ़ रहे हैं। हमने कोई निश्चित मानदंड तय नहीं किए हैं, लेकिन हम सभी को उचित मौका देना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि हम जिस दौर में जी रहे हैं उसमें यह आसान नहीं है। मुझे नहीं लगता कि इसकी कोई समय सीमा है जब आप यह कह सको कि यह टीम तय है।

उन्होंने कहा कि हम स्वयं को केवल 15 खिलाड़ियों तक सीमित नहीं करना चाहते हैं। हम लगातार खिलाड़ियों को मौका देना चाहते हैं। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं जब तक हम विश्व कप खेलने के लिए जाएं तो हमारे कुछ खिलाड़ियों को को कम से 20 मैचों का अनुभव हो।

उन्होंने कहा, ”इससे रोहित को उनके साथ खेलने, उन्हें अपनी मनमाफिक स्थिति में गेंदबाजी सौंपने का मौका मिलेगा लेकिन संतुलन बनाये रखने के लिये हमें किसी खिलाड़ी के चोटिल होने की स्थिति में कुछ ‘बैक अप’ भी चाहिए।”

संबंधित खबरें

Wriddhiman Saha ने द्रविड और सौरव गांगुली पर साधा निशाना, कहा- द्रविड ने मुझे संन्यास लेने को कहा और सौरव गांगुली ने किया झूठा वादा

Wriddhiman Saha के ट्वीट के बाद BCCI अब एक्शन में, कहा- हम अपने खिलाड़ियों को अलग नहीं छोड़ सकते

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here