विषय ICC Cricket World Cup

Tag: ICC Cricket World Cup

ICC की टी20 सालाना रैंकिंग में भारतीय टीम बनी बादशाह, वर्ल्ड चैंपियन ऑस्ट्रेलिया 5वें स्थान पर

ICC ने बुधवार 4 मई को टी20 टीम का रैंकिंग जारी कर दी है, जिसमें भारतीय टीम ने अपनी बदशाहत कायम रखी है। सालाना रैंकिंग में विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पांचवें स्थान पर मौजूद हैं। भारत ताजा रैंकिंग में इंग्लैंड से पांच रेटिंग ज्यादा हासिल करते हुए शीर्ष पर है। इंग्लैंड 265 रेटिंग के साथ दूसरे स्थान पर हैं। पिछले साल टी20 में निराशाजनक प्रदर्शन करने वाली भारतीय टीम वर्ल्ड कप के बाद शानदार प्रदर्शन करते हुए आगामी वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करने में लगे हुए हैं।

ICC T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका को मिली डायरेक्ट एंट्री, दोनों देश टी20 वर्ल्ड कप का करेंगे मेजबानी

ICC T20 World Cup 2024 के लिए वेस्टइंडीज और अमेरिका ने क्वालीफाई कर लिया है। टी20 वर्ल्ड कप 2024 का आयोजन वेस्टइंडीज और अमेरिका में किया जाएगा। मेजबान होने के नाते दोनों टीमों सीधे ही इस टूर्नामेंट में क्वालीफाई कर लिया। दुबई में रविवार को आईसीसी की बैठक में यह निर्णय लिया गया। टी20 वर्ल्ड कप 2024 में पहली बार कुल 20 टीमें भाग लेंगी। अमेरिका की टीम पहली बार टी20 वर्ल्ड में खेलेगी।

ICC Women’s World Cup 2022 में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम की लगातार 5वीं जीत, भारतीय टीम के लिए मुश्किल हुआ सेमीफाइनल का रास्ता

ICC Women's World Cup 2022 के 18वें मैच में ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने भारतीय टीम को हराकर लगातार पांचवीं जीत हासिल की। भारतीय टीम ने पांच मुकाबले में सिर्फ 2 मैचों में ही जीत दर्ज कर पाई है बाकी 3 मैचों में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने पहले खेलते हुए 7 विकेट खोकर 277 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट खोकर मुकाबले को जीत लिया।

ICC Women’s World Cup 2022 में न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को दी करारी शिकस्त, भारतीय टीम की वर्ल्ड कप में पहली हार

ICC Women's World Cup 2022 न्यूजीलैंड ने भारतीय महिला टीम को 62 रनों से हराकर लगातार दूसरी जीत हासिल कर ली है। भारत का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड पिछले कुछ समय से खराब रहा है, जो इस मैच में भी देखने को मिला। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 9 विकेट के नुकसान पर 260 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारत की टीम 198 रन ही बना सकी। वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की पहली हार है।

ICC ने Women’s World Cup 2022 को लेकर लागू किया नया नियम, कोविड के प्रकोप होने पर 9 खिलाड़ियों के साथ भी टीम खेल...

ICC ने Women's World Cup 2022 को लेकर एक नया नियम जारी किया है। आईसीसी ने नए नियम के अनुसार कहा है कि अगर वर्ल्ड कप के दौरान किसी टीम में कोई खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाई जाती हैं तो वह टीम अपने नौ खिलाड़ियों के साथ मैच खेल सकती हैं। आईसीसी ने इसकी घोषणा कर दी है। यह फैसला कोरोना को देखते हुए लिया गया है।

ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने किया अपने नाम, इंग्लैंड को हराकर पांचवीं बार जीता अंडर-19 वर्ल्ड कप का खिताब

ICC Under-19 World Cup 2022 का खिताब भारत ने अपने नाम किया। एंटिगा के नॉर्थ ग्राउंड स्थित सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में शनिवार 5 फरवरी को खेले गए फाइनल मुकाबले में भारत ने इंग्लैंड को हराकर पांचवीं बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। इससे पहले अंडर-19 वर्ल्ड कप में भारत ने 2000, 2008, 2012 और 2018 में खिताब अपने नाम किया था।

ICC Under-19 World Cup 2022 के फाइनल में पहुंची भारतीय टीम, इंग्लैंड से होगा खिताबी भिड़ंत

ICC Under-19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 96 रनों से हराकर फाइनल में जगह बनाई है। एंटीगा में खेले गए सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के कप्तान यश धुल ने शतकीय पारी खेलते हुए टीम को जीत दिलाने में बड़ी भूमिका निभाई। भारतीय टीम ने आठवीं बार फाइनल में प्रवेश किया और लगातार चौथी बार फाइनल में पहुंची। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 5 विकेट के नुकसान पर 290 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 194 रनों पर ऑल आउट हो गई।

IND U19 vs AUS U19: सेमीफाइनल में भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच होगी भिड़ंत, ऐसी हो सकती है दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

IND U19 vs AUS U19: ICC Under-19 World Cup 2022 में सेमीफाइनल का मुकाबला भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच के खेला जाएगा। दूसरा सेमीफाइनल 2 फरवरी को एंटीगा में खेला जाएगा। भारत फाइनल की ट्रॉफी जीतने से महज दो कदम दूर है। भारतीय टीम ने अभ्यास मैच में ऑस्ट्रेलिया को हराया था। वहीं मंगलवार को खेले गए पहले सेमीफाइनल में इंग्लैंड ने अफगानिस्तान के हराकर फाइनल में जगह बनाई। इस मुकाबले में जो टीम जीत हासिल करेगी, फाइनल में उसका सामना इंग्लैंड से होगा।

Cricket News Updates: Hardik Pandya कर रहे हैं अपनी फिटनेस पर मेहनत, पढ़ें दिनभर की सभी बड़ी खबरें

Cricket News Updates: Hardik Pandya ने अपनी अनूठी ऑलराउंड क्षमताओं के साथ भारतीय क्रिकेट में खुद को साबित किया। उन्होंने इकोनमिक टाइम्स से बात करते हुए कहा, "मैंने हमेशा टीम की रुचि को ध्यान में रखते हुए अपनी तैयारी के साथ खुद को आगे बढ़ाया है, लेकिन इस बार मैं खुद को शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार करने के लिए कुछ समय की छुट्टी चाहता था। मैं भी अपने परिवार के लिए कुछ समय निकालना चाहता था। हमने बायो बबल में बहुत समय बिताया है।  

ICC Under-19 World Cup 2022 के सेमीफाइनल में पहुंची भारतीय टीम, सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया से होगी भिडंत

ICC Under-19 World Cup 2022 के क्वार्टर फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को 5 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली है। भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज रवि कुमार ने शानदार गेंदबाजी के चलते भारत ने इस मुकाबले को आसानी से जीत लिया। पहले खेलते हुए बांग्लादेश की पूरी टीम 111 रनों पर ऑल आउट हो गई। जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने 5 विकेट गंवाकर मुकाबले को जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना ली। रवि कुमार को शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

Most Read

Infosys के CEO Salil Parekh को मिलती है इतनी सैलरी, जानकर दंग रह जाएंगे आप

Salil Parekh: इंफोसिस लिमिटेड के CEO सलिल पारेख की सैलरी को 88 फीसदी बढ़ाकर 79.75 करोड़ प्रति वर्ष कर दिया गया है। कंपनी ने अपनी वार्षिक रिपोर्ट में इसका खुलासा किया है।

APN News Live Updates: “सेक्स वर्कर भी सुरक्षा और सम्मान के हकदार” Supreme Court ने पुलिस को दिए अहम निर्देश, पढ़ें 26 मई की...

Supreme Court ने गुरुवार को एक अहम आदेश में पुलिस से कहा कि सेक्स वर्कर के खिलाफ न तो उन्हें दखल देना चाहिए...

IPL 2022: Rajat Patidar ने एलिमिनेटर में शतक लगाकर बदली आरसीबी की किस्मत, पिता ने कहा- खेल के प्रति हमेशा से रहा है समर्पित...

आईपीएल मेगा ऑक्शन में रजत पर कोई टीम ने बोली नहीं लगाई थी। लवनीत सिसोदिया के चोटिल होने के बाद आरसीबी ने रजत पाटीदार को 20 लाख के बेस प्राइस में टीम में शामिल किया।

Mumbai News: मामा को भांजी से हुआ प्यार तो की सारी हदें पार, अब सलाखों के पीछे

Mumbai News: मुम्बई के कांदिवली से मामा भांजी के रिश्ते को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है।