Tips For AC: आपका AC नहीं कर रहा कूलिंग, जान लें ये आसान टिप्स

0
255
Tips For AC: आपका एसी नहीं कर रहा कूलिंग, जान लें ये आसान टिप्स
Tips For AC: आपका एसी नहीं कर रहा कूलिंग, जान लें ये आसान टिप्स

Tips For AC: इस भीषण गर्मी से निपटने के लिए हम कुछ न कुछ करते ही रहते हैं। ऐसे में बिना एसी (AC) के रहना तो जैसे नामुमकिन है, लेकिन कई बार एसी होते हुए भी आपको सुकून नहीं मिलता है। अगर आपका एसी भी कूलिंग नहीं कर रहा है तो इस खबर में हमने आपके लिए कुछ आसान टिप्स लेकर आए हैं। इन टिप्स को फॉलो कर के आप अपने एसी की एफिशियंसी बढ़ा सकते हैं।

m Fixed SpeedAIR

Tips For AC: एयरफ्लो एरिया को क्लियर रखें

इस बात का खास ख्याल रखें कि आपका एयरफ्लो या आउटडोर एरिया एकदम क्लियर होना चाहिए। इसके पास कोई भारी चीज न रखें जो इसका रास्ता रोके।

Tips For AC: एसी वाले कमरे को पूरी तरह से रखें पैक

हमें इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि जिस कमरे में एसी चलाया है उस कमरे की कोई खिड़की या दरवाजा खुला न हो क्योंकि इससे कूलिंग बाहर निकलती रहती है। साथ ही, इस बात का ध्यान रखें कि इस कमरे की खिड़कियां और दरवाजे ज्यादा न खोले जाएं।

ac

Tips For AC: रूम के साइज के अनुसार हो एसी

कई बार ऐसा भी होता है कि रूम के अनुसार एसी की कैपेसिटी कम होती है। यानी अगर आपका रूम का साइज 100 Sq Ft है तो उसके लिए आपको 1 टन का एसी लेना चाहिए। अगर एसी के अनुसार कमरे का साइज बड़ा होगा तो कमरा ठंडा होने में ज्यादा टाइम लगाएगा।

images 2 1

Tips For AC: एसी को कूल मोड में चलाएं

आज कल एसी में कई मोड दिए गए होते हैं जैसे Cool, Dry, Hot, Fan आदि। ऐसे में आप ध्यान दें कि आपने बेहतर कूलिंग के लिए एसी को कूल मोड पर रखा हो।

संबंधित खबरें:

Google Chrome को यूज करने वाले यूजर्स हो जाएं सावधान, सरकारी एजेंसी ने जारी की एडवाइजरी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here