Tata Tiago EV Launch: टाटा मोटर्स करेगी बड़ा धमाका, लॉन्च होगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार; जानें फीचर्स

0
137
Tata Tiago EV Launch: टाटा मोटर्स करेगी बड़ा धमाका, लॉन्च होगी टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार; जानें फीचर्स
Tata Tiago EV Launch: टाटा मोटर्स करेगी बड़ा धमाका, लॉन्च होगी टाटा की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार; जानें फीचर्स

Tata Tiago EV Launch: पिछले कुछ समय से भारत में भी इलेक्ट्रिक गाड़ियों की डिमांड काफी तेजी से बढ़ रही है। इसको ध्यान में रखते हुए ज्यादातर कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों के नए मॉडल्स को लॉन्च करने में लगी हुई है। वहीं, टाटा मोटर्स ने भारत में इलेक्ट्रिक कारों के सेगमेंट पर अपनी मजबूत पकड़ बनाई हुई है। अब टाटा मोटर्स अपनी नई इलेक्ट्रिक कार Tata Tiago E आज यानि 28 सितंबर को लॉन्च करने जा रहा है।

FdPyGBVakAA36l1?format=jpg&name=small

Tata Tiago EV Launch: फीचर्स

Tata Tiago EV में क्रूज कंट्रोल जैसे फीचर्स होने की संभावना है। ईवी का चार्जिंग समय भी टिगोर ईवी के ही बराबर हो सकता है। बताया जा रहा है कि लगभग 1 घंटे में यह 0-80 प्रतिशत चार्ज हो सकती है। इसमें फीचर्स के तौर मल्टी-मोड रीजेन फंक्शन, मल्टीपल ड्राइव मोड्स, एक टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एक फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील और एक डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर देखने को मिल सकता है।

ACFKsEMs?format=jpg&name=small

कितनी होगी रेंज

टाटा टियागो ईवी में 310 किलोमीटर की रेंज देखने को मिल सकती है। इसमें 26kWh के बैटरी पैक के साथ ही 74 bhp की पावर और 170 Nm का टार्क जनरेट करने वाला इलेक्ट्रिक मोटर होने की उम्मीद है। यह अपनी हैचबैक सेगमेंट में देश की इकलौती इलेक्ट्रिक कार होगी।

कितनी होगी कीमत?

बताया जा रहा है कि Tata Tiago EV देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार हो सकती है। आपको बता दें, अभी भारत की सबसे कम कीमत वाली इलेक्ट्रिक कार टाटा टिगोर है, इसकी एक्स शोरूम कीमत 12.49 लाख रुपये से शुरू है। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि Tata Tiago EV की कीमत 10 से 12 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

संबंधित खबरें:

Flipkart-Amazon Sale: फ्लिपकार्ट पर ये फोन मिल रहा है सबसे सस्ता, खरीदने से पहले पढ़ लें जरूरी बातें
बंपर डिस्काउंट के साथ मिल रहा है OnePlus Nord CE 2 5G फोन, कीमत से लेकर फीचर्स तक, जानें सभी जरूरी बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here