क्या आप भी Online Shopping करते समय Cash On Delivery कर रहे हैं? फ्लिपकार्ट ने लगा दिया इतना एक्स्ट्रा चार्ज

0
127
Cash on Delivery Charges
Cash on Delivery Charges

Cash on Delivery Charges: ई-कॉमर्स वेबसाइटों में फ्लिपकार्ट को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। जैसा कि आप देख सकते हैं, पिछले कुछ दिनों में UPI आधारित भुगतानों में भारी वृद्धि देखी गई है। फ्लिपकार्ट पर डिलीवरी के लिए कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प भी दिया जाता है। लेकिन अब फ्लिपकार्ट कैश ऑन डिलीवरी पर एक्स्ट्रा चार्ज कर रही है। दरअसल लोग अपनी संतुष्टि के लिए कैश ऑन डिलीवरी का ऑप्शन चुनते हैं। इससे लोगों को अपने प्रोडक्ट का जांचने का मौका मिल जाता है। इसके बाद वह प्रोडक्ट की पेमेंट कर देते हैं। कई लोगों को यह भी समस्या होती है कि कहीं पेमेंट ऑनलाइन करने पर उनका प्रोडक्ट नहीं आया तो? इससे फिर लोगों को प्रोडक्ट को लेकर कम्प्लेन करनें और रिफंड होने जैसे लंबे प्रोसेस का इंतजार करना पड़ता है। लेकिन अब कैश ऑन डिलीवरी करने वाले लोगों के लिए फ्लिपकार्ट ने चार्ज बढ़ा दिया।

Cash on Delivery Charges
Cash on Delivery Charges

Cash on Delivery Charges: कैश ऑन डिलीवरी का विकल्प

कैश ऑन डिलीवरी (कैश ऑन डिलीवरी) का मतलब है कि ग्राहक को माल की डिलीवरी के बाद ही ग्राहक माल का भुगतान करता है। हालांकि, अब फ्लिपकार्ट ने कैश ऑन डिलीवरी पर अतिरिक्त चार्ज करना शुरू कर दिया है, जिससे ग्राहक को इस पर ज्यादा भुगतान करना पड़ता है।

कैश ऑन डिलीवरी पर लगेगा यह चार्ज

फ्लिपकार्ट ने अपनी वेबसाइट पर लिखा है कि डिलीवरी चार्ज कोई हिडन चार्ज नहीं है और सेलर की शॉपिंग पॉलिसी के मुताबिक एक अतिरिक्त चार्ज है। इससे पहले फ्लिपकार्ट कैश ऑन डिलीवरी ऑर्डर के लिए कोई चार्ज नहीं लेता था। लेकिन अब 150 या रु. 15,000 रुपये के के सामान पर, डिलीवरी मनी के अलावा आपको प्रति ऑर्डर 5 रुपये का अधिक भुगतान करना होगा। ऑनलाइन भुगतान करके इस शुल्क से बचा जा सकता है।

संबंधित खबरें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here