Best TV In India: शानदार पिक्चर क्वॉलिटी वाला LED टीवी, यूजर्स की कटेगी मौज

अगर आप एक किफायती स्मार्ट टीवी की तलाश कर रहे हैं, तो Redmi एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें एचडी रेडी (1366x768) का रिज़ॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज़ की ताज़ा दर है।

0
375
Best TV In India
Best TV In India

Best TV In India: वे दिन गए जब टेलीविजन बड़े और भारी हुआ करते थे। हम उस दौर से गुजर चुके हैं जब अनगिनत टीवी केबलों की व्यवस्था की जाती थी और एक व्यक्ति हमेशा छत पर एंटीना को घुमाता रहता था। हमारे फोन, घड़ियां, वाशिंग मशीन और रेफ्रिजरेटर जैसे स्मार्ट हो रहे हैं, हमारे घरों को भी स्मार्ट टीवी की जरूरत है। स्मार्ट टीवी के साथ, अब संगीत या वीडियो स्ट्रीम करने के लिए इंटरएक्टिव फीचर ढूंढना और एक शानदार सिनेमाई अनुभव प्राप्त करना पहले से कहीं ज्यादा आसान हो गया है। हालांकि, लगातार तकनीक अपडेट होती जा रही है। जिससे नया टीवी खरीदना थकाऊ हो सकता है। यदि आप सबसे अच्छा स्मार्ट टीवी खरीदना चाहते हैं और ऐप्स को स्क्रॉल करते-करते थक गए हैं, तो आप सही जगह पर हैं। एलईडी से लेकर 4K, अल्ट्रा HD, HDR, क्यूएलईडी, ओएलईडी और स्ट्रीमिंग टीवी तक, हमने हर किसी की जरूरतों को पूरा करने के लिए सबसे अच्छे मॉडल यहां लिस्ट किए हैं।

सोनी ब्राविया 139 सेमी (55 इंच) 4K अल्ट्रा एचडी स्मार्ट एलईडी

यदि आप स्मार्ट टीवी की तलाश कर रहे हैं, तो Sony Bravia 139 cm (55 इंच) KD-55X74K सबसे उपयुक्त है। इस टीवी का रेजोल्यूशन 3840 x 2160, रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ और 178 डिग्री व्यूइंग एंगल है। इसमें सेट-टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर, एक गेमिंग कंसोल और दो यूएसबी पोर्ट को जोड़ने के लिए तीन एचडीएमआई पोर्ट भी दिया गया है। यह डॉल्बी ऑडियो के साथ आता है। साउंड आउटपुट 20 वॉट है और इसमें ओपन बैफल स्पीकर है। इसके अतिरिक्त, टीवी सोनी से एक साल की वारंटी के साथ आता है।

oneplus tv y series 43 db 800x450 1593700211
OnePlus 108 सेमी (43 इंच) Y सीरीज

OnePlus 108 सेमी (43 इंच) Y सीरीज

43Y1S प्रो का रिज़ॉल्यूशन 3840×216 और रिफ्रेश रेट 60 हर्ट्ज़ है। इसमें सेट टॉप बॉक्स, ब्लू रे प्लेयर्स, गेमिंग कंसोल और हार्ड ड्राइव को जोड़ने के लिए दो यूएसबी पोर्ट्स को जोड़ने के लिए तीन एचडीएमआई पोर्ट भी हैं। यह डॉल्बी ऑडियो और डॉल्बी एटमॉस डिकोडिंग के साथ आता है। स्मार्ट टीवी की कुछ विशेषताओं में एंड्रॉइड टीवी, वनप्लस कनेक्ट इकोसिस्टम, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट, मिराकास्ट और डीएलएनए शामिल हैं। इसमें एक ऑटो लो लेटेंसी मोड भी है।

Redmi 80 सेमी (32 इंच) Android 11 सीरीज एचडी रेडी स्मार्ट एलईडी टीवी

अगर आप एक किफायती स्मार्ट टीवी की तलाश कर रहे हैं, तो Redmi एक बेहतरीन विकल्प है। इसमें एचडी रेडी (1366×768) का रिज़ॉल्यूशन और 60 हर्ट्ज़ की ताज़ा दर है। साथ ही, यह 178 डिग्री वाइड व्यूइंग एंगल के साथ आता है। कनेक्टिविटी के लिहाज से इसमें सेट टॉप बॉक्स, ब्लू-रे प्लेयर और गेमिंग कंसोल को जोड़ने के लिए दो एचडीएमआई पोर्ट हैं। हार्ड ड्राइव और अन्य USB उपकरणों को जोड़ने के लिए दो USB पोर्ट भी हैं। साथ ही, इसमें हेडफोन जैक और ब्लूटूथ कनेक्टिविटी है। साउंड की बात करें तो इसमें डॉल्बी ऑडियो के साथ 20 वॉट का पावरफुल स्टीरियो स्पीकर दिया गया है।

यह भी पढ़ें:

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here